छत्तीसगढ़ चुनाव में क्या पीएम मोदी गेम चेंजर साबित होंगे? सर्वे से आई बीजेपी के लिए बुरी खबर

Estimated read time 1 min read

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर एबीपी न्यूज ने सर्वे किया है. सर्वे में पीएम मोदी को लेकर जनता ने चौंकाने वाला जवाब दिया है.

देश का 7 मार्च से 22 मार्च के बीच यह सर्वे किया है. देश का मूड नाम के इस सर्वे में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर 27 हजार लोगों से राय ली गई है. चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्तमान में बीजेपी के लिए सबसे बड़ा चुनावी चेहरा हैं. ऐसे में सर्वे में जनता से पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गेमचेंजर साबित होंगे.

पीएम मोदी कितना गेमचेंजर?

पीएम मोदी को लेकर 38 फीसदी लोगों का मानना है कि वह चुनाव में गेमचेंजर साबित होंगे. 23 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्हें लगता है कि प्रधानमंत्री का चेहरा आगे करके चुनाव लड़ने पर थोड़ा-बहुत फर्क पड़ेगा. सबसे बड़ी संख्या 39 फीसदी लोगों की ऐसी है जिसका मानना है कि पीएम मोदी का चुनाव में कोई असर नहीं होगा.

छत्तीसगढ़ के 46 फीसदी लोगों ने एनडीए सरकार के मुखिया के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज को ‘बहुत बेहतर’ बताया है. वहीं, 48 फीसदी लोगों का मानना है कि पीएम के रूप में उनका काम संतोषजनक है. केवल 6 फीसदी लोग ऐसे हैं जिनकी नजर में प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का कामकाज बेहद खराब है. फिलहाल इस मामले में अच्छी बात ये है कि 90 फीसदी से ज्यादा लोग पीएम के काम से संतुष्ट हैं.

पीएम मोदी के साथ ही केंद्र सरकार के काम पर भी जनता की राय पूछी गई थी. सर्वे में शामिल 38 प्रतिशत लोगों ने केंद्र सरकार के कामकाज को बहुत बेहतर बताया. 44 प्रतिशत लोगों का मानना है कि केंद्र सरकार का काम संतोषजनक है. 18 फीसदी लोग ऐसे हैं जो केंद्र सरकार के कामकाज को बेहद खराब मानते हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours