बिलासपुर। बिलासपुर के गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में द केरला स्टोरी की तर्ज पर कम्युनिटी विशेष के संदिग्ध गतिविधियों के संचालन का गंभीर मामला सामने आया है।

Estimated read time 1 min read

बिलासपुर। इस्लामिक बैनर तले मुस्लिम स्टूडेंट फेडरेशन के नाम पर क्लब और वाट्सअप ग्रुप बनाकर इसमें छात्र- छात्राओं को जोड़ा जा रहा है। हैरत की बात ये है कि इसमें विश्वविद्यालय के लोगो का भी इस्तेमाल किया गया है। बताया जा रहा है इसमें केरल की छात्राएं भी शामिल हैं। मामला उजागर होने के बाद यूनिवर्सिटी का माहौल गरमा गया है। कुछ छात्र व छात्र संगठन इसके विरोध में खड़े हो गए हैं वहीं यूनीवर्सिटी प्रबंधन सकते में है। कुलपति ने तत्काल मामले में जांच के निर्देश दिए हैं, साथ ही अवैध गतिविधि संचालित करने वालों पर लीगल एक्शन लेने की चेतावनी दी है।

इधर कम्युनिटी विशेष का ग्रुप बनाकर इस तरह स्टूडेंट्स को जोड़ने के बाद विश्वविद्यालय में माहौल गरमा गया है। अन्य छात्र व छात्र संगठन ऐसी गतिविधियों के विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं। छात्र संगठनों का सीधा आरोप है कि, कुछ लोग व राजनीतिक पार्टियां जिनका आईडियोलॉजी पाकिस्तान का है वो लोग यहां एक्टिव हैं और विश्वविद्यालय के माहौल को खराब करने में लगे हुए हैं। हेल्प डेस्क बनाकर इसमें अलग- अलग डिपार्टमेंट के बच्चों को मेनुप्लेट करके ग्रुप से जोड़ा जा रहा है। छात्र संगठनों ने मामले में प्रबंधन से स्ट्रिक्ट एक्शन लेने की मांग की है।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours