छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला के पसान क्षेत्र में भूकंप का असर, 100 से भी अधिक मकानों में दरारें

Estimated read time 1 min read

रायपुर । जिला गौरेला-पेंड्रा-मारवाही में रविवार की सुबह 9.09 बजे आए भूकंप के झटके का असर जिले के पसान समेत आसपास के गांव में पड़ा। भूकंप की तीव्रता 4.5 मापा गया है। झटके से पसान, सेन्हा, कुम्हारीदर्री, सिर्री, लैंगी आदि गांव के 100 से भी अधिक मकानों में दरारें पड़ गई। मौके पर पहुंच कर पसान तहसीलदार ने प्रभावित घरों का निरीक्षण किया। साथ ही ग्रामीणों को सतर्कता बरतने के लिए कहा।

पसान व आसपास के गांवों में लोग रविवार की सुबह उठकर आम दिनों की तरह सामान्य दिनचर्या में व्यस्त थे। जैसे ही घड़ी का कांटा नौ बजकर नौ मिनट में पहुंचा, लोगों ने कुछ क्षण के लिए जमीन के हिलने का अनुभव किया और घरों दरारें पड़ने लगीं। लोगों को समझने में देर नहीं लगी कि यह भूकंप का झटका है।

लोग डर के मारे घर बाहर निकलने लगे। पूरे क्षेत्र में कुछ पल के लिए हड़कंप मच गया। लोग एक दूसरे को घर में पड़ी दरारों के बारे में पूछने लगे। पूरे क्षेत्र में भले ही कोई बड़ी घटना नहीं हई, पर लोग घर में घुसने से डरते रहे। घटना की सूचना मिलने पर पोड़ी-उपरोड़ा के अनुविभागीय अधिकारी हरिशंकर पैकरा ने पसान तहसीलदार लीलाधर ध्रुव को निरीक्षण के लिए घटना स्थल पर भेजा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours