97 हजार 654 छात्रों ने लिखा पोस्टकार्ड, कलेक्टर भी बैठकर लिखने लगे

Estimated read time 1 min read

बालोद जिला प्रशासन बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूरा करने नए-नए माध्यमों से लोगों को जागरूक कर रहे हैं।आज बालोद जिले में कुल 97 हजार 654 पोस्टकार्ड मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लिखवाए गए। इस दौरान कक्षा छठवीं से लेकर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने विचारों से दोस्तों, परिवार जनों सभी को मतदान के लाभ से अवगत कराया।

लोकतंत्र के इस पर्व में हिस्सेदारी करने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर कुलदीप शर्मा भी इस आयोजन में पहुंचे। जहां वे बच्चों के साथ खुद भी पोस्ट कार्ड लिखने बैठ गए। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को अपने परिजनों के अलावा सभी परिचित लोगों को पोस्टकार्ड लिखकर अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित करने को कहा। परिजनों के अलावा उन्होंने विद्यार्थियों को अपने मोहल्ले के सभी लोगों को भी मतदान करने के लिए अपील करने को कहा। जिससे हमारा लोकतंत्र और अधिक मजबूत और परिपक्व बन सके। 

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने कहा कि हमारे महान देशभक्तों एवं स्वाधीनता सेनानियों के अथक परिश्रम, त्याग एवं बलिदान के फलस्वरूप आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके परिकल्पना के फलस्वरूप हमारे देश में बेहतरीन लोकतांत्रिक व्यवस्था कायम हुआ है। इसलिए लोकतंत्र को मजबूत बनाने हेतु हम सभी को सभी प्रकार के निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करना आवश्यक है। आगे उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत हमारे देश में पंचायत, नगरीय निकाय, विधानसभा, लोकसभा आदि विभिन्न प्रकार के निर्वाचन सम्पन्न होते हैं और हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours