अगले सप्ताह रायपुर में होने वाली जी-20 बैठक के लिए स्वामी विवेकानंद विमानतल में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है

Estimated read time 1 min read

गले सप्ताह रायपुर में होने वाली जी-20 बैठक के लिए स्वामी विवेकानंद विमानतल में भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि जी-20 की बैठक में शामिल होने के लिए बाहर से आने वाले मेहमानों के लिए विमानतल में ही एंट्री और एग्जिट गेट अलग से बनाए गए हैं। इसके साथ ही जैसे ही ये मेहमान विमान से उतरेंगे, पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ इन्हें इस एंट्री गेट पर लाया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि आम यात्रियों और इन मेहमानों को अलग-अलग रखा जाएगा। स्वामी विवेकानंद विमानतल के निदेशक प्रवीण जैन ने बताया कि बैठक के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। मेहमानों को आम यात्रियों से अलग ही रखा जाएगा।

विमानन सूत्रों का कहना है कि वीआइपी मूवमेंट के दौरान चेकिंग भी बढ़ा दी जाएगी। हालांकि कोशिश रहेगी किसी भी आम यात्री को इसकी वजह से परेशानी का सामना न करना पड़े। मेहमानों के विमानतल में उतरने से लेकर उनके बाहर जाने और होटल जाने तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

बताया जा रहा है कि मेहमानों के ठहरने के लिए नवा रायपुर स्थित होटल मेफेयर में 100 रूम बुक भी कर लिए गए हैं। होटल में इनके ठहरने के साथ ही इनके खाने-पीने और बाहर जाने की पूरी व्यवस्था रहेगी। बताया जा रहा है कि मेहमानों के लिए विशेष रूप से छत्तीसगढ़ व्यंजन में चीला-फरा के साथ ही ठेठरी-खुरमी व अन्य पकवान भी परोसे जाएंगे। इसके साथ ही राजस्थानी, पंजाबी व्यंजनों का भी लुत्फ मिलेगा। होटल प्रबंधन का कहना है कि मेहमानों की पसंद के अनुसार व्यंजन परोसे जाएंगे।

नवा रायपुर में 18 और 19 सितंबर को जी-20 की बैठक प्रस्तावित है। नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन संग्रहालय को दीर्घाओं/उद्यान के रखरखाव, साफ-सफाई और सुरक्षा कारणों से दर्शकों एवं सर्वसाधरण के लिए 15 से 19 सितंबर तक संग्रहालय बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 20 सितंबर बुधवार से पुरखौती मुक्तांगन संग्रहालय पूर्वावत दर्शकों एवं सर्व साधारण के लिए खुला रहेगा।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours