NIT सिलचर में थर्ड इयर के छात्र ने की खुदकुशी, नाराज छात्रों ने जमकर किया हंगामा

Estimated read time 1 min read

असम के कछार जिले के सिलचर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) के छात्रावास में कथित तौर पर फांसी लगाकर एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. छात्र अरुणाचल प्रदेश का था. इस घटना के बाद एनआईटी सिलचर कैंपस में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

छात्रों द्वारा रजिस्ट्रार के आधिकारिक आवास का घेराव किया गया. कॉलेज कैंपस में तनाव बढ़ने के बाद प्रदर्शनकारी छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है. वहीं, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार स्थिति अब नियंत्रण में है, लेकिन तनाव बना हुआ है क्योंकि आज और अधिक छात्र आंदोलन की आशंका है.

कछार जिले के अधिकारियों, पुलिस और एनआईटी सिलचर के अधिकारियों ने मौजूदा स्थिति पर आपात बैठक की. स्थिति सामान्य होने तक प्रमुख संस्थान बंद रह सकता है.

मृतक छात्र इलेक्ट्रिकल विभाग के तीसरे सेमेस्टर का छात्र था. वो बैक क्लियर नहीं कर पा रहा था. ऐसे में उसने अधिकारियों से उसे अगले सेमेस्टर के लिए पंजीकरण करने की अनुमति देने का अनुरोध किया था, लेकिन कथित तौर पर उसके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था.

एनआईटी सिलचर के छात्रों ने छात्रों के लिए नए दिशानिर्देश पेश करने के लिए प्रमुख संस्थान के प्रशासन के खिलाफ संस्थान के अंदर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया. एनआईटी सिलचर के अधिकारियों ने खबर लिखे जाने तक छात्र की मौत और उसके बाद कल रात परिसर में हुए आंदोलन पर कोई बयान जारी नहीं किया है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours