कश्मीर : कोकरनाग में 70 घंटे से ऑपरेशन जारी, ड्रोन से बमबारी, आज दो आतंकी ढेर

Estimated read time 1 min read

कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन गडूल शनिवार को चौथे दिन भी जारी है। जिले के कोकरनाग के गडूल के घने जंगल और पहाड़ों के बीच ऑपरेशन चल रहा है। यहां कई प्राकृतिक गुफाएं बनी हुई हैं, जिनमें दहशतगर्दों को पनाह मिल रही है। ऐसे में सुरक्षाबल आधुनिक तकनीक और हथियारों के साथ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं। ड्रोन की मदद से पहले टारगेट सेट किया जा रहा है और फिर बम की बरसात से ठिकाना ध्वस्त किया जा रहा है।बताया जा रहा है कि ड्रोन कैमरे में एक आतंकवादी भागता हुआ नजर आया है। शुक्रवार को कई यूबीजीएल, कई रॉकेट लॉन्चर और आईईडी लगा कर आतंकियों के संदिग्ध ठिकाने ध्वस्त किए गए। मौके पर पूरा कमांड सेंटर स्थापित किया गया है। सेना कुछ दूरी बना कर आतंकी ठिकानों को नष्ट कर रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के करीब चार ठिकानों को ध्वस्त किया। करीब छह प्राकृतिक गुफाएं नष्ट की गई हैं। बताया जा रहा है कि यहां एक प्राकृतिक गुफा काफी बड़ी है, जिस पर बार-बार निशाना साधा जा रहा है। सेना ने बताया है कि छुपे हुए आतंकवादियों का पता लगाने के लिए नई पीढ़ी के हथियारों और उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है, जिसमें हमला करने में सक्षम हेरॉन ड्रोन और क्वाड कॉप्टर शामिल हैं।

यहां आतंकियों की संख्या दो-तीन से ज्यादा होने की संभावना है। इनमें उजैर खान भी शामिल है, जो पिछले साल लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों को इलाके के बारे में पूरी जानकारी है, जिसका फायदा आतंकियों को हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार, ‘साधारण आतंकवादी किसी मुठभेड़ को इतने लंबे समय तक नहीं खींच सकते। ये अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इनके पास अच्छे हथियार हैं। यह भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि किसी तरह की सुरक्षा सूचना में सेंध लगी हो। जो भी हो, सुरक्षाबल पूरे मुस्तैदी के साथ ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं और जल्द ही आतंकियों को खत्म कर दिया जाएगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours