बढ़ते विवादों के बीच कनाडा के रक्षा मंत्री ने भारत-कनाडा संबंधों को लेकर दिया अहम बयान

Estimated read time 1 min read

भारत-कनाडा के रिश्तों में खटास के बीच कनाडा के रक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने भारत के साथ अपने देश के संबंधों को “महत्वपूर्ण” बताया है. ग्लोबल न्यूज ने बिल ब्लेयर के हवाले से कहा, “हम समझते हैं कि भारत के साथ हमारे रिश्तों के संबंध में यह एक चुनौतीपूर्ण मुद्दा हो सकता है और यह साबित भी हुआ है. इसके साथ ही ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम यह सुनिश्चित करें. हम पूरी जांच करें और सच्चाई तक पहुंचें

एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने कल कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत के खिलाफ बड़े आरोप के पीछे की वजह फाइव आईज एलाइंस   के बीच साझा की गई खुफिया जानकारी  थी. अमेरिका ने पहली बार माना है कि कि फाइव आईज एलाइंस के साथ एक खुफिया जानकारी शेयर की गई थी. इसी वजह से कनाडा के पीएम ने निज्जर की हत्या  में भारतीय एजेंटों की संलिप्तता का आपत्तिजनक आरोप लगाया था. बता दें कि फाइव आईज एक खुफिया एलाइंस है, जिसमें अमेरिका, यूके, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और कनाडा समेत पांच देश शामिल हैं.

उनका यह बयान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ) के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वाशिंगटन आरोपों पर गहराई से विचार कर रहा है और वे मामले में जवाबदेही देखना चाहते हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours