सेना के हेलीकॉप्टर की भोपाल के खेत में आपातकालीन लैंडिंग, तकनीकी खराबी बताई जा रही वजह

Estimated read time 1 min read

मध्यप्रदेश के भोपाल में शनिवार को वायुसेना का एयर शो कामयाब रहा था। रविवार को बैरसिया के डूंगरिया गांव के डेम के पास एक खेत में सेना का हेलीकॉप्टर इमरजैंसी स्थिति में उतारना पड़ा। तकनीकी खामी की वजह से ऐसा करना पड़ा। हेलीकॉप्टर को इस तरह उतरता देख ग्रामीणों का मजमा भी लग गया।जानकारी के अनुसार रविवार सुबह भोपाल के बैरसिया के डूंगरिया गांव के डेम के पास एक खेत में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग हुई है। हेलीकॉप्टर में सेना के 6 जवान सवार थे। कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण इमरजेंसी लैंडिंग करना बताया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार हेलीकॉप्टर डैम के आसपास चक्कर लगा रहा था फिर खेत में उतरा। हेलीकॉप्टर देखने लगा ग्रामीणों का भी मजमा लग गया। सेना के जवानों ने उन्हें दूर रहने की हिदायत दी है।

आपातकालीन लैंडिंग के बाद सेना का दूसरा हेलीकॉप्टर मदद के लिए डूंगरिया गांव पहुंचा। यह हेलीकॉप्टर इंजीनियर, सपोर्टिंग स्टाफ और टेक्निकल टीम को लेकर यहां आया था। टीम को यहां उतारकर वापस रवाना हो गया। अब इंजीनियर और टेक्निकल टीम हेलीकॉप्टर में आई खराबी की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार यह इंडियन एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर है, जो भोपाल से झांसी जा रहा था। पायलट सहित टोटल 6 लोग सवार थे। इंजन में खराबी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग हुई।

 

सेना से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना का ALH MK III हेलीकॉप्टर रूटीन ट्रेनिंग पर निकला था। ये भोपाल से चाकेरी की तरफ जा रहा था। अचानक खराबी आने के कारण भोपाल से 50 किलोमीटर दूर गांव में इसे सुरक्षित लैंड किया गया है। सभी सवार सुरक्षित हैं।

उचित मदद भी पहुंचा दी गई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours