Tuesday, September 17 2024

अभी और पड़ेगी कड़ाके की ठंड, मैदानी इलाकों में पारा 0 से -4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान

Estimated read time 1 min read

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। मौसम विभाग ने कई इलाकों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार14 से 19 जनवरी के बीच पंजाब हरियाणा नई दिल्ली राजस्थान उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश सप्ताह के दौरान भीषण शीतलहर की चपेट में रहेंगे।

नई दिल्ली(IMNB)।  भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली समेत कुछ राज्यों में ठंड से राहत मिलने की अभी कोई संभावना नहीं है। पहले से ही कड़ाके की ठंड की चपेट में, उत्तर भारत के लिए और बुरी खबर आ रही है क्योंकि इस क्षेत्र के बड़े क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में गिरावट का अनुभव होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार मैदानी इलाकों में तापमान -4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 2 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है।

मौसम विशेषज्ञ के एक ट्वीट के अनुसार, 14 से 19 जनवरी के बीच बर्फीली, भीषण ठंड का अनुभव होगा और 16 से 18 जनवरी तक इसके चरम पर रहने की संभावना है।

पिछले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और वेस्ट यूपी में कोहरे की स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ है।

अमृतसर में दृश्यता 11 जनवरी को 25 मीटर से बढ़कर 12 जनवरी को 450 मीटर हो गई। इसी तरह, बठिंडा में दृश्यता 12 जनवरी को 0 से बढ़कर 200 मीटर हो गई। चंडीगढ़ में दृश्यता 25 मीटर के निचले स्तर से बढ़कर 400 मीटर हो गई।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

’‘हमर लक्ष्य अभियान’’ कलेक्टर ने विद्यार्थियों  को गणित, विज्ञान और संस्कृत में शत प्रतिशत अंक प्राप्त करने दी सुझाव

आज ही के दिन हुआ था विवेकानंद का जन्म, कैसे नरेंद्र से बने स्वामी विवेकानंद, जानें भारतीय संस्कृति के महानायक की कहानी

You May Also Like: