Tuesday, July 2 2024

सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ देंगे विराट कोहली, इस शर्त के साथ सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी

Estimated read time 1 min read

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 110 गेंद पर 166 रन की पारी खेल कर वनडे क्रिकेट का 46वां शतक पूरा कर लिया है। वह अब सचिन के 49 शतक के रिकॉर्ड से केवल 3 शतक दूर हैं।

 

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरा और आखिरी वनडे हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया। इस मैच में टीम इंडिया ने न केवल वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की, बल्कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए भी यह मैच बेहद खास रहा है। इस मैच में उन्होंने 110 गेंद पर 166 रन की विस्फोटक पारी खेली, जो उनके वनडे करियर का दूसरा सर्वाधिक स्कोर है।

सचिन से अब तीन शतक दूर

कोहली का वनडे क्रिकेट में यह 46वां शतक था और वह अब सचिन तेंदुलकर के 49 शतक के रिकॉर्ड से केवल 3 शतक दूर हैं। कोहली जिस तरह की फॉर्म में है वह जल्द ही सचिन के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन अंतरराष्ट्रीय शतकों की बात करें को कोहली का यह 74वां शतक है और वह अब सचिन के सौ शतक के रिकॉर्ड से 26 शतक दूर हैं।

 

विराट के इस फॉर्म और सचिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने की संभावनाओं को लेकर द ग्रेट सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि विराट आसानी से सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे, लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए उन्हें 40 साल तक क्रिकेट खेलनी होगी।

आपको बता दें कि फिलहाल विराट कोहली की उम्र 34 साल हो रही है और सुनील गावस्कर के अनुसार उन्हें 6 साल और क्रिकेट खेलनी होगी, जो तर्क संगत नहीं लगता है। फिलहाल कोहली को टी20 क्रिकेट से दूर रखने की बात सामने आ रही है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी विराट कोहली का नाम टीम में नहीं है।

यदि मान लिया जाए कि बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट टी20 क्रिकेट में युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मन बना चुकी है तो ऐसे में विराट के पास केवल टेस्ट और वनडे क्रिकेट का फॉर्मेट बचेगा और लगातार इस तरह के प्रदर्शन दिखाना आसान नहीं होगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

अमेरिका में बाढ़ से ऐसी तबाही, लगानी पड़ी इमरजेंसी:19 की मौत, 2 लाख करोड़ का नुकसान; जानें एटमोस्फियरिक रिवर जो ला रही तूफान

जोशीमठ की त्रासदी (आलेख : राजेंद्र शर्मा)

You May Also Like: