सड़क दुर्घटनाएँ चिंतनीय विषय : एसीएस डॉ. राजौरा

Estimated read time 1 min read

मध्यप्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति की बैठक

भोपाल (IMNB). अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि इसे रोकने के लिये और अधिक प्रयास किये जायें। डॉ. राजौरा मंत्रालय में मध्यप्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा क्रियान्वयन समिति की बैठक में समीक्षा कर रहे थे।

एसीएस डॉ. राजौरा ने कहा कि सड़क दुर्घटनाएँ बहुत चिंतनीय विषय है। बहुत ही दुखद है कि इन दुर्घटनाओं में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों की सर्वाधिक मृत्यु हो रही है। यह वास्तव में न केवल परिवार के लिये, बल्कि प्रदेश के लिये भी अपूरणीय क्षति है। इस आयु वर्ग के लोग अर्निंग मेम्बर्स होते हैं। वास्तव में यह आयु वर्ग प्रोडक्टिव जनरेशन है।

एसीएस डॉ. राजौरा ने दुर्घटनाओं के चिन्हित किये गये ब्लेक स्पॉट्स को हटाने शॉर्ट टर्म और लांग टर्म की योजनाएँ बना कर क्रियान्वित करने के निर्देश दिये। उन्होंने इनकी समुचित मॉनीटरिंग के लिये जिला, विभाग और एजेंसीवार जानकारी एकत्रित करने के निर्देश दिये। डॉ. राजौरा ने एन्फोर्समेंट एजेंसियों को तत्परता और अधिक सक्रियता से कार्य करने को कहा। उन्होंने विभिन्न मार्गों पर केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार समुचित चिकित्सा सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

परिवहन आयुक्त श्री संजय कुमार झा और एडीजी पीटीआरआई श्री जी. जनार्दन ने प्रेजेंटेशन द्वारा सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिये किये जा रहे उपायों तथा नवाचारों की जानकारी दी। सेक्रेटरी पीडब्ल्यूडी श्री आर.के. मेहरा, डायरेक्टर स्किल डेव्हलपमेंट श्री हरजिंदर सिंह, एडिशनल कमिश्नर नगरीय विकास श्रीमती रुचिका चौहान सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours