नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा ऑनलाइन माध्‍यम से राज्य युवा संसद महोत्सव का आयोजन

Estimated read time 0 min read

नेहरू युवा केंद्र संगठन, छत्तीसगढ़ ने 7 फरवरी 2023 को राज्य युवा संसद महोत्सव का आयोजन किया जिसमें छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से चुने गए दो प्रतिभागियों ने भाग लिया । यह कार्यक्रम जूम प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हुए ऑनलाइन माध्यम से आयोजित किया गया ।

इस युवा संसद महोत्सव में रायपुर की सुश्री माहिरा खान ने पहला स्थान प्राप्त किया, जिसके बाद सुश्री दृष्टि सिंह (दूसरा स्थान) और परिधि शर्मा (तीसरा स्थान) रहीं। तीनों प्रतिभागी संसद के सेंट्रल हॉल में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे और प्रधानमंत्री के साथ बातचीत भी करेंगे । सभी राज्यों से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में भाग लेंगे और द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले दर्शक के रूप में और सेंट्रल हॉल में होने वाली चर्चा में भाग लेंगे ।

इस कार्यक्रम में श्री अरुण वोरा, विधायक, दुर्ग शहर एवं अध्यक्ष, वेयरहाउस कार्पोरेशन, छत्‍तीसगढ़ शासन ने सभी प्रतिभागियों के लिए एक वीडियो संदेश के माध्यम से शुभकामनाएं दी और उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र संगठन छत्तीसगढ़ के युवाओं को अपनी प्रतिभा तलाशने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान कर रहा है और राष्ट्रीय स्तर पर भी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

इसके बाद श्री श्रीकांत पांडे (राज्य निदेशक, एन.वाई.के.एस. छत्तीसगढ़) ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं । इस आयोजन से जिला युवा संसद महोत्सव के लिए सभी नोडल जिलों से जज शामिल हुए ।

राजनांदगांव से डॉ. अनीता सिंह, महासमुंद से प्रो. विजय मिर्चे, कोरिया से प्रो. महेश मिश्रा, कांकेर से श्री शिवम मिश्रा और राजनांदगांव से प्रो. मजीद अली जज के रूप में शामिल हुए और आयोजन के सुचारू और सफल कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।

युवा संसद महोत्सव का आयोजन का श्री नितिन शर्मा (जिला युवा अधिकारी, दुर्ग) एवं श्री सौरभ निषाद (जिला युवा अधिकारी, कवर्धा) एवं श्री संदीप (सहायक अनुभाग अधिकारी) के संयुक्‍त नेतृत्‍व में सफ‍लता पूर्वक किया गया ।

***

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours