कवर्धा एक निजी स्कूल में हुए बाल दुष्कर्म की घटना की जांच में जुटी जिला स्तरीय समिति

Estimated read time 1 min read

कलेक्टर के आदेश पर जिला स्तरीय टीम में गुरुकुल स्कूल का निरीक्षण किया

प्रथम दृष्टिया में सुरक्षा-व्यवस्था के लिए बनाई सिस्टम में कई खामियां मिली

कलेक्टर ने इस घटना की जांच के लिए अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में छहः सदस्यीय अधिकारियों की जिला स्तरीय समिति का गठन किया है

कलेक्टर ने समिति को शासन द्वारा जारी गाईडलाईन के आधार पर इस घटना के हर पहलूओं पर जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए है

कवर्धा, 09 फरवरी 2023। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे के आदेश पर गठित छह सदस्यीय जिला स्तरीय समिति ने आज कवर्धा नगर के गुरुकुल स्कूल में हुए बाल दुष्कर्म की घटना की त्वरित जांच में जुट गई है। अपर कलेक्टर श्री इंदरजीत बर्मन की अध्यक्षता में गठित जांच समिति के अधिकारियों ने आज संबधित निजी गुरुकुल स्कूल का अवलोकन किया। अफसरों की बनी जांच समिति द्वारा गुरुकुल स्कूल की वाइस प्रेंसिपल, सीसी फुटेज निगरानी प्रभारी, वाहन चालकों सहित अन्य कर्मचारियों से घटना के संबंध में गहनता से पूछताछ की गई। अफसरों की टीम ने पूरे स्कूल परिसर और खेल मैदान का मुआयना किया। कलेक्टर श्री बर्मन ने बताया कि प्रथम दृष्टिया में सुरक्षा-व्यवस्था के लिए बनाई सिस्टम में कई खामियां मिली है। उन्होंने बताया कि जांच और आगे जारी रहेगी। उन्होंने कल से निर्धारित समय में स्कूल खोलने के लिए संस्थान को निर्देशित किया है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने इस घटना के हर पहलुओं की जांच के लिए अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में छहः सदस्यीय जिला स्तरीय अधिकारियों की समिति बनाई है। कलेक्टर ने इस घटना की जांच कर एक सप्ताह के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए है।
कलेक्टर ने शासन द्वारा जारी गाईलाईन के आधार पर इस घटना के हर पहलुओं पर जांच करने के लिए अपर कलेक्टर श्री इन्द्रजीत बर्मन की अध्यक्षता में छहः सदस्यीय अधिकारियों की संयुक्त जिला स्तरीय जांच समिति का गठन किया है।
अपर कलेक्टर अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय जांच समिति में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम श्रीमती मनीषा ठाकुर रावटे, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती मोनिका कौड़ो, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एम के गुप्ता, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एंव बाल विकास विभाग श्री आंनद तिवारी, जिला परिवहन अधिकारी श्री मोहन लाल साहू, जिला बाल सरंक्षण अधिकारी श्री सत्यनारायण राठौर शामिल है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours