भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जडेजा मामलें पर मैच रेफरी को भेजा संदेश, जडेजा अपनी ऊंगली पर…

Estimated read time 1 min read

IND vs AUS Test Day 2: पहले टेस्ट के पहले दिन स्पिनर जडेजा (Ravindra Jadeja) को मोहम्मद सिराज (Md Siraj) की हथेली के पीछे से कुछ पदार्थ निकालते हुए और अपनी गेंदबाजी की उंगली पर रगड़ते हुए देखा गया. (Ball Tampering)

घटना के समय, जडेजा (Ravindra Jadeja 5 Wicket Hall) ने पहले ही स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ और मारनस लेबुस्चगने को आउट कर दिया था और ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 120 रन था.

हालांकि इस घटना (Ball Tampering) ने सोशल मीडिया पर और समाचारों में चर्चा उत्पन्न की, यह पता चला है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मुद्दे को मैच रेफरी के ध्यान में नहीं लाया. मैच रेफरी बिना किसी शिकायत के परिस्थितियों के आधार पर ऐसी घटनाओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर सकता है. इसके अलावा, यह गारंटी देने के लिए कि गेंद की स्थिति प्रभावित नहीं होती है, गेंदबाज को अपने हाथों पर किसी भी प्रकार की सामग्री लगाने से पहले अंपायर की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए क्रिकेट के नियमों की आवश्यकता होती है.

जडेजा ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Nagpur Vidarbha Cricket Association) में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर शानदार वापसी की थी, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर की वापसी गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों के बाद विवादों में घिर गई थी.
जडेजा के 5/47 के शानदार प्रदर्शन ने भारत को ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर समेटने में मदद की. रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिया. जवाब में, भारतीय बल्लेबाजों ने पहले दिन स्टंप्स तक जाते हुए 77/1 रन बनाए.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours