स्थानीय लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार दें – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Estimated read time 1 min read

हम उद्योगों को मित्र और प्रदेश के विकास में सहयोगी मानते हैं
मध्यप्रदेश इन्वेस्टर फ्रेंडली राज्य
मुख्यमंत्री द्वारा न्यू ज़ील फैशन वियर इकाई का वर्चुअली भूमि-पूजन
250 करोड़ रूपए की लागत की इकाई में 12 हजार को मिलेगा रोजगार
सितम्बर 2023 से इकाई में शुरू होगा उत्पादन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि देश और दुनिया में अच्छी साख रखने वाली न्यू ज़ील इण्डस्ट्री द्वारा अपनी इकाई बदनावर में आरंभ की जा रही है। यह क्षेत्र के लिए सौभाग्य का विषय है। क्षेत्र में 12 हजार लोगों को रोजगार भी मिलेगा। यहाँ बनने वाली सामग्री दुनिया के देशों में जाएगी और भारत को विदेशी मुद्रा भी प्राप्त होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि इस इकाई में विशेष रूप से महिलाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इससे परिवार भी सशक्त होंगे। प्रदेश में स्व-सहायता समूहों से भी महिला सशक्तिकरण का कार्य जारी है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश में आरंभ होने वाली लाड़ली लक्ष्मी बहना योजना की जानकारी भी दी।

मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। न्यू ज़ील फैशन वियर द्वारा छायन में 250 करोड़ रूपए का निवेश किया जा रहा है। यहाँ लगने वाली इकाई आधुनिक तकनीक पर आधारित होगी।

न्यू ज़ील फैशन वियर के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री दीनबंधु गौरीशंकर त्रिवेदी ने कहा कि आज हुए भूमि-पूजन के बाद चार माह में इकाई का निर्माण पूर्ण कर उत्पादन आरंभ कर दिया जाएगा। इकाई में 95 प्रतिशत महिलाओं को नौकरी दी जाएगी। अगले 15 दिन में स्थानीय निवासियों का प्रशिक्षण आरंभ कर दिया जाएगा। श्री त्रिवेदी ने बताया कि कम्पनी “वन नेशन-वन प्राइजिंग” के सिद्धांत पर कार्य करती है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours