आम आदमी पार्टी ने रायपुर में अदानी घोटाले को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव किया , 19 मार्च को होगा विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन

Estimated read time 1 min read

आम आदमी पार्टी ने रायपुर में अदानी घोटाले को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव किया , 19 मार्च को होगा विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन

आप प्रदेश प्रभारी संजीव झा संगठन विस्तार और उसकी समीक्षा के लिए रायपुर के दौरे पर है

रायपुर । आम आदमी पार्टी , छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी ,’ आप ‘ के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बुराड़ी के विधायक संजीव झा अपने ,आठ दिवसीय ‘ मध्य क्षेत्र, छत्तीसगढ़ प्रवास’ के तहत रायपुर क्षेत्र में पार्टी के विभिन्न कार्यक्रम में हिस्सा लेने रायपुर पहुंचे।
संजीव झा ने सभी को नव चुनावी वर्ष की बधाई देते हुए नये सदस्यों को पार्टी में प्रवेश भी करवाया। जिस प्रकार दिल्ली में केजरीवाल की आप सरकार ने पूरी दिल्ली में सिर्फ 5साल में बहुत से कार्य किए फिर छत्तीसगढ़ में क्यों नहीं? मुफ्त बिजली (सीमित ) और बिजली के भाव बिलकुल बढ़े नही और मुफ्त पानी भी दे रही है और स्वास्थ्य जांच और दवाई मुफ्त दे रही है लेकिन छत्तीसगढ़ में ये सब अब भी कोसो दूर है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस सिर्फ झूठे वादे लोकलुभावन घोषणा कर होर्डिंग पर बड़े बड़े विज्ञापन तक ही सीमित रहते हुए छल से वोट लेने की राजनीति में लिप्त है।
प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है।प्रदेश में आदिवासियों सहित आम लोग ही नहीं बल्कि पुलिस अधीक्षक तक सुरक्षित नहीं हैं,जिससे प्रदेश की लचर कानून व्यवस्था का अंदाजा लगाया जा सकता है। संजीव झा ने पत्रकारो से रूबरू होते हुए हमलों की कड़ी निंदा की है और कहा कि घटना के लिए दोनों ही राजनीतिक पार्टियां भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार हैं जो भोले-भाले आदिवासियों को सामने रखकर धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं।
दिल्ली में आप विधायक व छत्तीसगढ़ के प्रभारी संजीव झा के निर्देशानुसार राज्य में सांगठनिक ढांचा तैयार हो चुका है।प्रदेश के लगभग बीस हजार गांवों में आम आदमी पार्टी अपने यूनिटों में इंचार्ज बनाने की प्रक्रिया जोर शोर से चला रही थी और इसी कड़ी में आज पूरे प्रदेश में ४५५ ब्लॉक अध्यक्षों के नामों की भी घोषणा की है जो आम आदमी पार्टी के प्रदेश में मजबूत होते संगठन का एक मील का पत्थर साबित होगा। इसके साथ ही पार्टी जल्द ही भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दों को लेकर अपना प्रदेशव्यापी अभियान शुरू कर अपने मजबूत संगठन के द्वारा हर घर तक पहुंचेगी । करीब 5लाख से अधिक नए सदस्य बनाए गए हैं।इस तरह लगभग सभी गांवों तक आम आदमी पार्टी की पैठ बन गई है।इतना ही नहीं, सभी विधानसभाओं में पर्यवेक्षकों ने अपने सतत प्रयास और नियोजित क्रियात्मक शैली से अभियान चलाकर प्रदेश में कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर मजबूत संगठन को क्रियाशील और धारदार बनाया है । संगठन विस्तार के तहत पूरे प्रदेश के सभी जिला में जिला प्रभारी और जिला सचिव ,लोकसभा प्रभारी और लोकसभा सचिव की घोषणा कर दी गई है और स्टेट मेन विंग बनाने का कार्य जोरों पर है।विधानसभा वार कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव झा ने भाजपा को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी-अडानी घोटाला देश की आजादी का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। आंकड़े रखते हुए उन्होंने कहा की 2014 में अडानी की संपत्ति थी 37000 करोड़ जो 2018 में संपत्ति हुई 59000 करोड फिर 2020 में संपत्ति हुई ढाई लाख करोड़ और कोरोना काल के दौरान 2022 में संपत्ति हुई 13 लाख करोड़।

संजीव झा ने कहा कि मोदी जी ने एक व्यक्ति को सारे संसाधन देकर उसको दुनिया का दूसरे नंबर पर सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया। अडानी को मोदी जी ने कोयला दिया, गैस दिया, बिजली दिया, पानी दिया, सड़क दिया, सीमेंट दिया, स्टील दिया, एयरपोर्ट दिया, सिपोर्ट (बंदरगाह) दिया। यानी आकाश से लेकर पाताल तक जो कुछ भी मोदी जी के हाथ में था वह सब कुछ अडानी को सौंप दिया।
इतना ही नहीं विदेश में तरह तरह के ठेके जैसे बांग्लादेश में बिजली का ठेका दिलवाया। श्रीलंका में बिजली का ठेका दिलवाया। ऑस्ट्रेलिया में माइनिंग का ठेका दिलवाया ।साथ ही साथ जब ऑस्ट्रेलिया में प्राइवेट बैंक उनको कर्जा देने के लिए तैयार नहीं हो रही थी तो 7.5 हजार करोड रुपए का एसबीआई से कर्जा दिलवाया। मोदी जी ने अडानी को ढाई लाख करोड़ का कर्ज दिया।
संजीव झा ने कहा कि जब अडानी की कंपनियां घाटे में चलने लगी तो मोदी जी ने अडानी के 84 हजार करोड़ रूपए का कर्जा भी माफ किया।एक बेरोजगार को, किसान को, रेहड़ी वाले को ढाई लाख का कर्ज चाहिए, यदि एक मजदूर को अपनी बेटी की शादी के लिए ढाई लाख का कर्जा चाहिए तो उसकी चप्पल घिस जाएगी लेकिन उसे कर्जा नहीं मिलेगा और मोदी जी ने अडानी को ढाई लाख करोड़ का कर्जा दे दिया।

मॉरीशस जैसे देश में, कैरेबियाई जैसे देशों में जो टैक्स हेवेन देश कहे जाते हैं। जिन देशों में कर की छूट है, उन देशों में 38 फर्जी कंपनियां खोलकर अडानी ने हजारों लाखों करोड़ों अपनी कंपनी में लगाया। जब उसने यह पैसा अपनी कंपनियों पर लगाया तो शेयर के दाम बढ़ गए। कंपनी का मुनाफा नहीं था। कंपनी के मुनाफे के हिसाब से उसके शेयर के दाम नहीं बढ़ रहे थे। बल्कि विदेशों से जो काला धन अडानी अपनी कंपनियों में लगा रहा था, उसके हिसाब से शेयर के दाम बढ़ रहे थे। भारत में उसके शेयर ओवर वैल्यू हो रहे थे। यह वास्तविक दाम नहीं हैं,लेकिन गलत ढंग से अपने शेयर के दाम बढ़ाए गए। जब गलत ढंग से शेयर के दाम बढ़ाए गए, मान लीजिए 2000 के शेयर को 4000 का कर दिया। बाहर से पैसा पंप करके उसके शेयर की वैल्यू बढ़ गई। जब वैल्यू बढ़ी तो उसी के आधार पर उसने एसबीआई, एलआईसी, पंजाब नेशनल बैंक आदि तमाम बैंकों से कर्ज ले लिया। यह सारा कर्ज चुका नहीं पाया क्योंकि सभी कंपनियां तो घाटे में चल रही थीं।जब इन्हीं सब बातों का खुलासा हुआ तो मोदी जी की सरकार भाग रही है। वह जवाब नहीं दे रही है और न ही कोई जांच ही करने की बात कर रही है। हम उनसे जेपीसी बनाने की बात कर रहे हैं। हम उनसे कह रहे हैं कि बताइए आपने एक ही व्यक्ति को इतना फायदा क्यों दिया?
एलआईसी में इस देश के करोड़ों लोगों का पैसा लगा है। किसी ने अपनी बेटी की शादी के लिए पैसा लगाया है। किसी ने बुढ़ापे की पेंशन के लिए पैसा लगाया है। घर में कोई बीमार हो जाए उसके लिए पैसा लगाया है। मकान बनाने के लिए पैसा लगाया है। एसबीआई में लोगों ने इसलिए पैसा लगाया है कि मुसीबत में वह पैसा उनके काम आएगा। लेकिन आज एलआईसी और एसबीआई में करोड़ों लोगों का पैसा डूब रहा है। 65,400 करोड रुपए 8 दिन में एलआईसी का डूब गया।
आम आदमी पार्टी जेपीसी से इसकी जांच कराने की मांग कर रही है? अगर मोदी जी गलत नहीं हैं, तो वह जांच से क्यों भाग रहे हैं? यह काला धन अडानी से भाजपा को जाता है? भाजपा उस पैसे को विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगाती है? ना ईडी अडानी के खिलाफ कार्यवाही करती है, ना सीबीआई करती है और ना सेबी करती है। विपक्ष के खिलाफ कार्रवाई करनी होती है तो सारी संस्थाएं सक्रिय हो जाती हैं। सब को जेल में डालने लग जाते हैं। फर्जी कार्रवाई करने के लिए ईडी, सीबीआई, सेबी सभी लगे रहते हैं। लेकिन जब इतना बड़ा घोटाला पकड़ा गया है, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के मोदी जी ने अडानी के साथ मिलकर दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला किया है।पूरे विश्व में सभी देशों में बदनामी हो रही है लेकिन अदानी के खिलाफ भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी जी दोनो सिर्फ लाग लपेट में लगे हुए है।
प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव झा ने अंत में कहा कि आज 12 फरवरी23 को आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़, रायपुर में भाजपा कार्यालय का इस मामले को लेकर घिराव करेंगी और राज्यपाल महोदया को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपेगे कि जेपीसी बनाकर इस मामले की जांच हो। संजीव झा ने कहा कि जनता समझ गई है की उन्हें कांग्रेस और भाजपा सिर्फ छल रही है और आम आदमी पार्टी अब ये जनता के साथ छल ज्यादा नही होने देंगे । हम प्रदेश वासियों के साथ और सहयोग के लिए भी जनता के पास जा रहे है और ईमानदार राजनीति की अलख जलाकर लगातार सहयोग मांगेगे। जनता के वोट का सही मान रख बदलबो छत्तीसगढ़ 2023 अभियान को आगे बढ़ाएंगे। Playbackआम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की मिशन2023 की तैयारी अब मजबूती से चल रही है। इसी के तहत छ.ग. प्रभारी संजीव झा का ८ दिवसीय मध्य क्षेत्र छत्तीसगढ़ प्रवास का कार्यक्रम है जिसमें भव्य रैली, कार्यकर्ता सम्मेलन, न्यू जॉइनिंग व प्रेस वार्ता है।रायपुर के बाद आगे के कार्यक्रम के लिए प्रभारी का मध्य क्षेत्र का दौरा कार्यक्रम इस प्रकार है,
13 फरवरी —– जिला बेमेतरा
14 फरवरी —- जिला धमतरी/गरियाबंद।प्रदेश के हर गांव से ग्रामवासियों के प्यार और निरंतर सहयोग से एक ईमानदार सरकार बनाने का निश्चय है, अब प्रदेश वासी आम आदमी पार्टी को अवसर दे कर पूरा करने का मन बना चुके है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours