भाजपा नेता दिल्ली में प्रधानमंत्री निवास के सामने करें प्रदर्शन मांगे गरीबो का पीएम आवास

Estimated read time 0 min read

*800 करोड़ रुपए राज्यांश लेने के बाद भी गरीबों को प्रधानमंत्री आवास नहीं दे रही है मोदी सरकार*
*
**मोदी सरकार गरीबों को ना मकान दे रही है ना रोजगार ना महंगाई से राहत दे रही है*
*
रायपुर/15 फरवरी2023/भाजपा के द्वारा गरीबों के मकान नहीं देने का झूठा आरोप लगाकर विधायकों के निवास में किए जा रहे प्रदर्शन को कांग्रेस ने सियासी नौटंकी करार दिया प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेता छत्तीसगढ़ में विधायकों के निवास के बजाय दिल्ली में प्रधानमंत्री निवास के बाहर प्रदर्शन करें मोदी सरकार छत्तीसगढ़ सरकार से 800 करोड़ रुपए राज्यांश लेने के बाद भी गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दे रही है।केंद्र में बैठी मोदी भाजपा की सरकार गरीब विरोधी है गरीबो को न मकान दे रही है न रोजगार न महंगाई से राहत सिर्फ धोखा दे रही है मोदी सरकार ख़ुद केंद्रीय योजनाओं को लेकर गम्भीर नही है ईमानदार नहीं है भाजपा के नेता छत्तीसगढ़ में सियासी नौटंकी कर मोदी सरकार की प्रधानमंत्री आवास देने में नाकामी को पर्दा करने में लगे हुए हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा आरोप लगाती है कि 16लाख मकानों का आवंटन मोदी सरकार ने रद्द कर दिया तो इसके लिए दोषी तो मोदी सरकार है केंद्र की सरकार ही मकानों का आवंटन करती है और केंद्र की सरकार ही रद्द कर देती है तो भाजपा के 9 सांसदों के मुंह में दही जमा रहता है। असल मायने में केंद्र सरकार के पास केंद्रीय योजनाओं को चलाने की क्षमता नही है। अभी संसद सत्र चल रहा है भाजपा के 9 सांसदों को राज्य सरकार के द्वारा जो 800 करोड़ रुपए का राज्यांश प्रधानमत्री आवास योजना के लिए जमा कराया गया है उसके बावजूद छत्तीसगढ़ को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं देने के विषय में सवाल सदन में उठाना चाहिए? जिसकी क्षमता भाजपा सांसदों में नहीं है? भाजपा के नेता सड़क से लेकर सदन तक झूठ बोलकर राजनीति करते हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार बीते 4 साल में ढाई लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान बनाकर हितग्राहियों को सौंप चुकी है और वर्तमान में एक लाख के करीब प्रधानमंत्री आवास योजना की मकान बन रही है इसके अलावा मोर मकान मोर आवास योजना के माध्यम से भी गरीबों को घर बना कर दिया जा रहे हैं बीते 15 साल में रमन सरकार ने गरीबों के मकान बनाने के लिए कोई काम नहीं किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से मोदी सरकार सिर्फ जुमलेबाजी कर रही है खुद केंद्र सरकार जो प्रधानमंत्री आवास योजना बनाने का लक्ष्य तय करती है उस लक्ष्य के 30 प्रतिशत ही आवंटन कर पा रही है मोदी सरकार अपनी नाकामियों का ठिकरा राज्यों पर फोड़कर गरीबों को धोखा दे रही हैं और इस षड्यंत्र में भाजपा के नेता शामिल हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours