‘हिंदू राष्ट्र’ पर बोले सीएम योगी चुनाव में बीजेपी का मुकाबला नहीं

Estimated read time 1 min read

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं कर पाएगा.

योगी आदित्यनाथ ने 2024 के चुनाव पर कहा कि आगामी आम चुनाव में पीएम मोदी की 10 साल की सभी उपलब्धियां सबसे बड़ा मुद्दा होंगी. आध्यात्मिक, आर्थिक, गरीब कल्याण योजना, वैश्विक मंच पर भारत के सम्मान से जुड़ी इन्हीं उपलब्धियों के दम पर बीजेपी 2024 में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को फिलहाल किसी पार्टी से कोई डर नहीं है, क्योंकि बीजेपी सरकार पूरी ईमानदारी के साथ काम कर रही है. हमारी सरकार जनता तक सभी सुविधा पहुंचा रही है.

सीएम योगी का बड़ा दावा

सीएम योगी ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कोई मुकाबला नहीं, पार्टी तीसरी बार सत्ता में आएगी और जनता पीएम मोदी के साथ है. विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष में हर व्यक्ति पीएम प्रत्याशी है. वहां कोई किसी को नेता मानने को तैयार नहीं है. पीएम मोदी के सामने किसी से कोई तुलना नहीं हो सकती है.

भारत को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की कुछ लोगों की मांग पर सीएम योगी ने कहा कि हिंदू राष्ट्र से हमारा मतलब क्या है. हिंदू कोई मजहब, संप्रदाय नहीं है, यहां एक सांस्कृतिक शब्दावली है जो हर नागरिक पर फिट बैठती है. उन्होंने कहा कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है. भारत का कोई व्यक्ति हज के लिए जाता है तो उसका संबोधन हिंदू से होता है, वो हिंदू नाम से जाना जाता है. भारत अभी भी हिंदू राष्ट्र है और आगे भी रहेगा.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्या कहा?

रामचरित मानस पर बयानबाजी को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य भी शिखर सम्मेलन में पहुंचे. उन्होंने कहा कि बीजेपी पिछड़ों और महिलाओं के साथ नहीं है. उन्होंने रामचरित मानस के मुद्दे पर दिए गए अपने बयानों का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि महिलाओं और शूद्रों का अपमान करना, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उनके बारे में गलत कहना इसका मैं विरोध करूंगा. उन्होंने पूरे रामचरित मानस का विरोध नहीं किया है. केवल उन चौपाइयों का विरोध किया है जिसमें महिलाओं, शूद्रों को अपमानित किया गया है.

कानपुर की घटना पर बोले डिप्टी सीएम

शिखर सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि 2024 में हम 2014 का भी आंकड़ा पार करेंगे. यूपी की 80 की 80 सीटें हम जीतने जा रहे हैं. उन्होंने कानपुर की घटना पर कहा कि ये घटना बेहद दुखद है. हमारे सीएम का कहना है कि किसी गरीब का अगर कहीं अवैध कब्जा है तो उसे छेड़ा ना जाए, और भू-माफिया को छोड़ा ना जाए. इस घटना के दोषियों के खिलाफ केस दर्ज हो गया है. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

केशव प्रसाद मौर्य का अखिलेश पर हमला

ब्राह्मणों को लेकर अखिलेश यादव के आरोपों पर केशव मौर्य ने करारा जवाब देते हुए कहा कि ये ब्राह्मण और गैर-ब्राह्मण का मामला ही नहीं है. अखिलेश यादव के पास कोई मुद्दा नहीं है. अपराधी को बचाया गया हो तो वे आरोप लगाते ठीक भी लगते. उन्होंने जो बस को लेकर ट्वीट किया उस पर मैं कहूंगा कि क्या बस खराब नहीं होती है. अगर अखिलेश यादव बस में सफर करें तो उनको पता चलेगा कि उनके समय की खटारा बसें कैसी थीं और आज की बसें कैसी हैं.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी शिखर सम्मेलन में शिरकत की. उन्होंने ब्राह्मणों को टारगेट करने वाले विपक्ष के आरोपों पर कहा कि बीजेपी सबको साथ लेकर चलती है. कानपुर की घटना पर उन्होंने कहा कि इसका सबसे ज्यादा दुख उन्हें है. इस घटना में हम किसी को छोड़ेंगे नहीं. मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को सख्त सजा मिलेगी.

क्या बीजेपी में जाएंगे ओपी राजभर?

सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने भी शिखर सम्मेलन में पहुंचे. सुभासपा प्रमुख ने इस दौरान इशारों में बताया कि वो आगामी चुनाव में किस पार्टी के साथ जाएंगे. बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में सब तरह की संभावनाएं बरकरार हैं. आप बिहार में नीतीश कुमार का उदाहरण ले लीजिए. वो कहा करते थे कि कभी लालू प्रसाद यादव के साथ नहीं जाएंगे, लेकिन आज उनके साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी से कोई अछूता नहीं है.

अखिलेश यादव को दिया चैलेंज 

पूर्व मंत्री राजभर ने शिखर सम्मेलन में दावा किया कि आज कई यादव, पिछड़े बीजेपी का झंडा लेकर चल रहे हैं. हजारों दलित जातियां बीजेपी के साथ हैं. ऐसे में जातिवाद कहां है? इनमें से कोई जेल जाने के डर से ऐसा कर रहा है तो कोई प्रमुखी बचाने के लिए. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने अखिलेश यादव को चैलेंज देते हुए कहा कि वे अकेले चुनाव लड़ कर दिखाएं. उनकी हालत खराब है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours