विश्व हिन्दू परिषद की धार्मिक यात्रा संघ की हताशा यात्रा-कांग्रेस

Estimated read time 1 min read

रायपुर /18 फरवरी 2023/ विश्व हिन्दू परिषद की तथाकथित धार्मिक यात्रा को कांग्रेस ने संघ व भाजपा की हताशा यात्रा बताया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा मुद्दों के दिवालियेपन से जूझ रही है। उसके पास जन सरोकारों के मुद्दे उठाने के लिये नही है जब- जब भाजपा विपक्ष में रहती तथा उसका जनता से दुराव हो जाता है तब वह अपने राजनैतिक अस्तित्व को बचाने के लिये धर्म की आड़ में छुपती है। छत्तीसगढ़ में भी संघ के निर्देश में विहिप द्वारा निकाली जाने वाली तथाकथित धार्मिक यात्रा भी भाजपा के राजनैतिक वजूद को बचाने की कवायद है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश सरकार ने किसानों, महिलाओं, युवाओं आदिवासियों सभी वर्ग के लिये न सिर्फ प्रभावी योजना बनाया है उसका जमीनी स्तर पर प्रभावी क्रियान्वयन किया है छत्तीसगढ़ में किसानों को देश में सबसे ज्यादा कीमत 2660 रूपये मिल रहा प्रदेश की बेरोजगारी दर आधा प्रतिशत से कम है अर्थात राज्य के हर हाथ के पास कुछ न कुछ काम है महिलाये स्वसहायता समूह और गौठानों के माध्यम से स्वाबलंबी हो गयी है 65 लघुवनोपजों की खरीदी और सुराजी ग्राम अभियान से प्रदेश में खुशहाली आई ऐसे में भाजपा छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो गयी वह धर्म से धर्म को लड़ाने के षडयंत्र करने में लगी है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि विहिप का वास्तव में धार्मिक यात्रा निकालनी है तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आह्वान के अनुसार रामवनगमन पथ पर यात्रा करे वह कौशल्या माता मंदिर और शिवरीनारायण जाये साथ ही विहिप को राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली गौठानों पर भी जाना चाहिये लेकिन विहिप में और संघ में इतना साहस नही कि वह कोरिया से सुकमा तक भगवान रामवनगमन पथ और गौठानों के बीच जा पाये ऐसा करने पर उनकी धार्मिक प्रतिबद्वता पर चोट पहुंचेगी।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours