उमेश हत्याकांड के बाद सपा विधायक पूजा पाल को मिल रही धमकी, सीएम योगी से मांगी Y+ सुरक्षा

Estimated read time 1 min read

Samajwadi Party MLA Pooja Pal Security: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के बाद उनके परिवार और सपा विधायक पूजा पाल को जान के खतरे का डर सताने लगा है। उमेश पाल की मां और पत्नी ने सीएम योगी से सुरक्षा मांगी है। वहीं राजू पाल केस में वादी सपा विधायक पूजा पाल ने भी सीएम योगी से वाई प्लस श्रेणी की सिक्योरिटी मांगी है।

 
 ‘अतीकवा से मिले के मना करे रहे ना भाभी?’ Umesh Pal के घर पहुंची पूजा पाल की ऐसी बहस

हाइलाइट्स

  • सपा विधायक पूजा पाल ने मुख्यमंत्री से मांगी Y+ सुरक्षा
  • माफिया अतीक अहमद से गवाहों को जान का खतरा
  • राजू पाल हत्याकांड की वादी हैं विधायक पूजा पाल
  • उमेश की मां और पत्नी ने भी सीएम योगी से मांगी सुरक्षा
शिवपूजन सिंह, प्रयागराज: प्रयागराज में 18 साल पहले हुए तत्कालीन विधायक राजू पाल हत्याकांड की वादी विधायक पूजा पाल (MLA Pooja Pal) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वाई प्लस (Y+) सुरक्षा की मांग की है। रविवार की देर शाम को मुख्यमंत्री से उन्होंने मुलाकात की है। राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder) के मुख्य गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) की 24 फरवरी शुक्रवार को हमलावरों ने दिन दहाड़े गोली बम मार कर हत्या कर दी गई। उमेश पाल कोर्ट से बाहुबली माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के खिलाफ मुकदमें की सुनवाई से लौट रहे थे जब घर के सामने कार से उतरते ही फिल्मी स्टाइल में हमला हुआ।

उमेश पाल शूट आउट के दूसरे दिन जब उमेश पाल के घर पर संवेदना व्यक्त करने पहुंची थी तो सपा विधायक पूजा पाल ने मीडिया के सामने अपने और अन्य गवाहों की जान को भी खतरा बताया था।

सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल होते ही गवाहों पर दबाब

समाजवादी पार्टी से चायल क्षेत्र की विधायक पूजा पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक प्रार्थनापत्र दिया। इसमें बताया कि माफिया अतीक अहमद और उसके भाई असरफ ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर 25 जनवरी 2005 को तत्कालीन विधायक राजू पाल और उनके दो साथियों की कर हत्या कर दी थी। इस मामले में धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमा अपराध संख्या 34/2005 की वह वादी हैं। इसकी विवेचना सुप्रीम कोर्ट के दिनांक 22.01.2016 के आदेश के अनुपालन में सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने माफिया अतीक अहमद और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट सीबीआई कोर्ट लखनऊ में दाखिल कर दी है। तभी से अतीक अहमद के लोगों के जरिए गवाही न देने का दबाब बनाया जा रहा है।

अतीक अहमद के खिलाफ गवाही देने पर मिली धमकी

पूजा पाल ने बताया कि कि सितंबर 2019 से माफिया अतीक अहमद के लोग लगातार धमकी दी जा रही है। दबाब बनाया जा रहा कि मैं उक्त केस में सीबीआई कोर्ट में गवाही देने न जाऊं। माफिया अतीक अहमद के खिलाफ गवाही देने पर उनकी और उनके परिवार परिजनों को खत्म कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने दिया पूर्ण सुरक्षा का भरोसा

विधायक पूजा पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पूरी व्यथा बताई और मांग किया कि उन्हें Y+ की सुरक्षा प्रदान की जाए, जिससे वह सीबीआई कोर्ट में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ गवाही दे सकें। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा दिलाया है कि उनकी और उनके परिजनों समेत अन्य गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

तत्कालीन विधायक राजूपाल के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद उनके परिजन भी डरे हुए हैं । मृतक उमेश पाल की मां शांति देवी और पत्नी ने भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours