मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जल सखी चौधरी को दी बधाई

Estimated read time 1 min read

“स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान” के लिए हुई चयनित

भोपाल(IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा जिले के ग्राम गढ़मऊ की स्व-सहायता समूह की सदस्य एवं जल सखी श्रीमती अनीता चौधरी को “स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान-2023” के लिए चयनित होने पर बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। श्रीमती चौधरी 4 मार्च को राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु के हाथों सम्मानित होंगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि – “छिंदवाड़ा जिले की जल सखी श्रीमती अनीता चौधरी ने जल-संरक्षण और उसके सदुपयोग का अप्रतिम संदेश देकर महिलाओं को जागरूक करने का अनुकरणीय कार्य किया है। उनके सम्मानित होने से प्रदेश गौरवांवित होगा।” मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों से श्रीमती अनीता के प्रयासों में सहभागिता निभाने और जल रूपी जीवन को बचाने का प्राण-प्रण से प्रयास करने की अपील की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व-सहायता समूह की सदस्य बहन अनीता जल सखी के रूप में भी निष्ठापूर्वक दायित्व निभा रही हैं। उन्होंने जल कर वसूली के कार्य को बखूबी निभाते हुए ग्राम को शत-प्रतिशत जल कर वसूली की श्रेणी में ला दिया है। उनके प्रयासों से ग्राम गढ़मऊ जल जीवन मिशन में हर घर जल ग्राम घोषित है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि जल-संरक्षण हमारा दयित्व ही नहीं कर्त्तव्य भी है। जल बचेगा तो जीवन बचेगा और हमारी भावी पीढ़ियाँ अधिक खुशहाल और समृद्ध होंगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours