Tuesday, September 17 2024

राष्ट्रपति पद की दावेदार निक्की हेली का ऐलान, कहा- पाकिस्तान जैसे दुष्ट देश पर अरबों डॉलर नहीं लुटाएगा अमेरिका

Estimated read time 1 min read
निक्की हेली ने कहा कि एक कमजोर अमेरिका बुरे देशों पर धन लुटाता है। सिर्फ पिछले साल ही पाकिस्तान इराक और जिम्बाब्वे जैसे देशों को लाखों अरब डालर दिए गए हैं। हेली ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं बन सकता।

वाशिंगटन, IMNB । राष्ट्रपति पद की रिपब्लिकन प्रत्याशी निक्की हेली का बयान न्यूयार्क पोस्ट के एक ओपेड में निक्की हेली ने लिखा है कि एक कमजोर अमेरिका ही दुष्ट देशों की मदद करता है। सिर्फ पिछले साल ही अमेरिका ने चीन, पाकिस्तान और इराक जैसे देशों पर 46 अरब डालर खर्च किए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुनिया के दुष्ट देशों में से एक है। अमेरिका ने अपनी कमजोरियों के चलते अभी तक अरबों डालर पाकिस्तान पर लुटाए हैं। अमेरिकी करदाताओं को यह जानने का पूरा हक है कि उनका पैसा कहां जा रहा है और उसके साथ क्या किया जा रहा है।

सशक्त अमेरिका दुनिया के लिए ATM भी नहीं बनेगा: निक्की हेली

निक्की हेली ने आगे कहा कि एक कमजोर अमेरिका बुरे देशों पर धन लुटाता है। सिर्फ पिछले साल ही पाकिस्तान, इराक और जिम्बाब्वे जैसे देशों को लाखों अरब डालर दिए गए हैं। हेली ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका दुनिया का एटीएम नहीं बन सकता। बतौर राष्ट्रपति हम यह सुनिश्चित करेंगे कि विदेश नीति में अमूल-चूल परिवर्तन हो। अपने दुश्मनों को आर्थिक सहायता देना बंद करने की हमारी योजना है।

हेली ने चेताया कि जो देश हमसे नफरत करते हैं उनका एक-एक सेंट तक काटा जाएगा। एक गौरवशाली अमेरिका अपनी जनता की मेहनत की कमाई को बर्बाद नहीं करता है। केवल वही नेता हमारे विश्वास के लायक हैं जो हमारे दुश्मनों के खिलाफ और दोस्तों के साथ खड़े होते हैं।

पाकिस्तान को सैन्य सहायता बहाल हेली का दावा

साउथ कैरोलीना में दो कार्यकाल में राज्यपाल रह चुकीं निक्की 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए औपचारिक रूप से अपनी दावेदारी पेश कर चुकी हैं। हेली के मुताबिक बाइडन प्रशासन उस पाकिस्तान को सैन्य सहायता बहाल कर दी है जहां दर्जन भर आतंकी संगठनों का डेरा है। साथ ही जिस सरकार ने पूरी तरह से चीन के आगे घुटने टेक दिए हैं।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत रह चुकी निक्की ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ही तर्ज पर पाकिस्तान का विरोध किया है, जिन्होंने उस पर अरबों की मदद के बावजूद अमेरिका को धोखा देने और उससे झूठ बोलने का आरोप लगाया था।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

माफिया अतीक के 40 करीबियों के मकानों पर PDA की नजर, दो द‍िन में होगी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

पठान की सफलता के बीच अक्षय कुमार की ‘सेल्फी’ ने पकड़ी रफ्तार, धड़ाम से गिरी ‘शहजादा’

You May Also Like: