विधानसभा: टारगेट किलिंग और धर्मांतरण के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा

Estimated read time 0 min read

रायपुर। बस्तर में भाजपा नेताओं की टार्गेट किलिंग के मुद्दे, कोयला चोरी बंद करो, दो पेटी बंद करो, सीमेंट चोरी बंद करो…. हर हर महादेव के नारों के साथ करीब घंटे भर से गर्भगृह में डटे रहे। हालंकि इस दौरान आसंदी से उन्हे गर्भगृह से बाहर निकलने बार बार निर्देश दिया जा रहा था।

गर्भगृह में भजन शुरू कर दिया
उसके बाद बीजेपी विधायकों ने रघु पति राजा राम…भजन शुरू कर दिया। इस दौरान दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद आसंदी ने अनुपूरक बजट पर चर्चा शुरू करने के लिए देवेंद्र यादव का नाम पुकारा। इसके बाद विपक्ष के विधायक गर्भगृह में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन भाजपा विधायकों ने आक्रामक तेवर के साथ शुरुआत की। जल जीवन मिशन के मुद्दे पर पीएचई मंत्री रूद्र गुरु को घेरा, फिर जवाब से असंतुष्ट होकर वॉकआउट कर दिया। इसके बाद शून्यकाल के दौरान भाजपा विधायकों ने बस्तर में भाजपा नेताओं की टार्गेट किलिंग का मुद्दा उठाया। शिवरतन शर्मा और अजय चंद्राकर ने मुद्दा उठाया और काम रोककर चर्चा कराने की मांग की। इस दौरान हंगामे के कारण पहले 5 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई, फिर जब कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष की ओर से हंगामा जारी रहा। आखिरकार एक बार फिर 10 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

10 मिनट बाद जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो आसंदी से अनुपूरक बजट पर चर्चा के लिए देवेंद्र यादव का नाम पुकारा गया। देवेंद्र ने चर्चा की शुरुआत की। दूसरी ओर टार्गेट किलिंग का आरोप लगाते हुए भाजपा के विधायक गर्भगृह पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

इससे पहले भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि बस्तर में चल रहे धर्मांतरण के कारण भाजपा नेताओं की टार्गेट किलिंग हो रही है। धर्मांतरण का विरोध करने वाले भाजपा नेताओं की टार्गेट किलिंग की जा रही है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours