Breaking News

Sunday, October 6 2024

सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने त्रिपुरा में भी बजाया भाजपा का डंका

Estimated read time 1 min read

UP Politics: सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ का त्र‍िपुरा चुनाव में भी डंका

गुजरात व‍िधानसभा चुनाव के बाद त्र‍िपुरा व‍िधानसभा चुनाव में भी स्‍टार प्रचारक और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का जलवा नजर आया। सीएम योगी ने दो दिनों में छह सीटों पर प्रचार क‍िया था। सीएम की रैल‍ियों में बुलडोजर भी खड़ा था।

लखनऊ, IMNB। त्रिपुरा में हुए विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह सीटों पर प्रचार किया था और इन सभी सीटों को मतदाताओं ने भाजपा की झोली में डाल दिया। त्रिपुरा की 60 में से 32 सीटों पर भगवा लहराया। एक सीट भाजपा के सहयोगी दल आइपीएफटी को मिली।

मुख्यमंत्री योगी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 की व्यस्तता के बीच समय निकालकर दो दिवसीय दौरे पर त्रिपुरा गए थे। पूर्वोत्तर में भी उनके बुलडोजर रैलियों में खड़े दिखे।भाजपा ने 2018 विधानसभा चुनाव में पहली बार जीत हासिल करते हुए त्रिपुरा में सरकार बनाई थी। उस वक्त भी यह चर्चा आम थी कि लगभग ढाई दशक से राज कर रहे कम्युनिस्ट की राजनीति पर विराम लगाने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ की भी अहम भूमिका रही।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपीठाधीश्वर भी हैं। यह नाथ संप्रदाय की अग्रणी पीठ है। पूर्वोत्तर में यहां नाथ संप्रदाय की आस्था से जुड़े लोगों की संख्या काफी है। ऐसे में योगी आदित्यनाथ का प्रचार में उतरना भाजपा के लिए काफी कारगर रहा। वहीं, इस बार योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रचार के दूसरे दिन धालेश्वर स्थित महायोगी गुरु गोरक्षनाथ मंदिर में शीश झुकाकर पूजन अर्चन भी किया था।

योगी आदित्यनाथ ने इन सीटों पर किया था प्रचार

सीट प्रत्याशी – जीत का अंतर

बागबासा – जादब लाल नाथ-1461

कल्याणपुर-प्रमोद नगर पिनाकी दास चौधरी-6613

टाउन बारडोवाली-प्रो. डॉ. माणिक साहा- 1257

फटीकराय-सुग्धांशु दास- 5112

सूर्यमणि नगर- राम प्रसाद पाल- 1908

मजलिशपुर- सुशांत चौधरी – 5172

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

कैंब्रिज में बोले राहुल गांधी, ‘मुझे खुफिया अधिकारियों ने बताया मेरे फोन की जासूसी…’

ममता बनर्जी ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी पार्टी से गठबंधन से किया इनकार

You May Also Like: