Breaking News

Friday, October 18 2024

ऑस्‍ट्रेलिया ने WTC फाइनल के लिए क्‍वालीफाई, भारत सिर्फ इस तरह पहुंच सकेगा

Estimated read time 1 min read
How India will qualify for WTC final: भारत किस तरह डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचेगा

ऑस्‍ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट में भारत को 9 विकेट से पटखनी देकर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। भारतीय टीम के पास फाइनल में क्‍वालीफाई करने का केवल एक तरीका बचा है।

 

नई दिल्‍ली, (IMNB).। भारतीय टीम को शुक्रवार को तगड़ा झटका लगा, जब इंदौर में खेले गए बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन उसे ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इससे भारतीय टीम के विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में क्‍वालीफाई करने की उम्‍मीदों को जोरदार झटका लगा है।

स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने 2021-23 डब्‍ल्‍यूटीसी चक्र में 11वीं जीत दर्ज करके फाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली है। इस बीच भारतीय टीम को प्रतिशत में भारी नुकसान हुआ है। उसके 64.06 प्रतिशत थे जो हार के बाद घटकर 60.29 हो गए हैं। यह भारतीय टीम की 2021-23 चक्र में 17 मैचों में पांचवीं शिकस्‍त रही।
भारत कैसे फाइनल में पहुंच सकता है?

भारतीय टीम को अगर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए क्‍वालीफाई करना है तो उसके पास केवल एक रास्‍ता यह बचा है कि अहमदाबाद में 9 मार्च से खेला जाने वाला चौथा टेस्‍ट जीतना होगा। सिर्फ श्रीलंका ही एक ऐसी टीम है, जो इंग्‍लैंड में द ओवल में होने वाले डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचने की दावेदार है। अगर भारतीय टीम अहमदाबाद में जीत दर्ज करती है तो उसके प्रतिशत 62.5 हो जाएंगे। यह श्रीलंका का खतरा टालने के लिए काफी है।

jagran

कैसे भारत फाइनल की रेस से बाहर हो सकता है

अगर भारतीय टीम अहमदाबाद में मैच हारती है या फिर ड्रॉ कराती है तो उसके अधिकतम 127 अंक और 58.79 प्रतिशत होंगे। ऐसे में अगर श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड को मात दी तो उसके 61.11 प्रतिशत हो जाएंगे। फिर भारतीय टीम फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

ड्रग्स, नार्कोटिक्स और अवैध नशा के खिलाफ एक्शन, बिलासपुर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से मचा हड़कंप

रतलाम में 4 मार्च से होगा जूनियर दिव्यांग मेन और सीनियर महिला प्रतियोगिता का आयोजन

You May Also Like: