सीआईएसएफ के आईजी, डीआईजी सहित 68 जवानों ने ब्लड बैंक के लिए किया रक्तदान

Estimated read time 0 min read

दुर्ग 4 मार्च 2023/जिला चिकित्सालय के अपग्रेडेशन के पश्चात् तेजी से सर्जरी की संख्या बड़ी है और इसके मुताबिक रक्त उपलब्ध कराने के लिए ब्लड बैंक सुचारू रूप से कार्य कर रहा है। ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता हमेशा सुनिश्चित रखने के लिए कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बीते दिनों व्यापक स्तर पर ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए थे।
आज इसी क्रम में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजना सीआईएसएफ आरटीसी उतई में किया गया। कैंप में सीआईएसएफ के आई जी  संजय प्रकाश और  डीआईजी हिमांशु पांडे ने भी रक्त दान किया। इस मौके पर आईजी श्री संजय प्रकाश ने कहा कि रक्तदान का कार्य बहुत महत्वपूर्ण कार्य है क्योंकि हमारा रक्त दान किसी एक व्यक्ति को जीवन की संजीवनी प्रदान करता है। जिला प्रशासन की यह बहुत महत्वपूर्ण पहल है सीआईएसएफ हमेशा से सेवा कार्यों में अग्रणी रहा है और आगे भी इस तरह के शिविरों का आयोजन होता रहेगा। ब्लड बैंक के नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने बताया कि आज आयोजित ब्लड कैंप में सीआईएसएफ के जवानों ने बहुत उत्साह से भाग लिया। कलेक्टर श्री मीणा के निर्देश पर इसी तरह के कैंप का आयोजन किया जाता रहेगा।
उल्लेखनीय है कि सीआईएसएफ के द्वारा 68 ब्लड यूनिट प्राप्त हुआ। जिला प्रशासन इस रक्तदान शिविर के लिए धन्यवाद दिया। जिसमें ब्लड बैंक के नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण अग्रवाल,  रक्तकोश अधिकारी डॉ. नेहा नलवाया, चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेंद्र, स्टाफ नर्स तरूणा रावत, काउंसलर आशा साहू, लैब सुपरवाइजर रूपेश सरपे,  लैब टैक्नीशियन तीरथ यादव ,दिनेश ब्लड बैंक अटेंडेंट हिमांशु चंद्राकर परीक्षार्थी  अनामिका,  समृद्धि, निखिल, देवचरण उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours