दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में पुलिस ने 100 FIR दर्ज :आम आदमी पार्टी के ऑफिस से निकली वैन में भी मिले पोस्टर

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली(IMNB). दिल्ली के एक ओवर ब्रिज के खंबे पर लगे पोस्टर, ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं।

पुलिस के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों में ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ नारों वाले पोस्टर लगे थे। इन पोस्टरों में प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं था। IP स्टेट थाने के एक कॉन्स्टेबल ने पप्पू मेहता नाम के एक शख्स को पोस्टर लगाते हुए पकड़ा था। पप्पू के पास 38 बंडल पोस्टर मिले थे।

आम आदमी पार्टी ने पूछा- पोस्टर में आपत्तिजनक क्या है
इस मामले में आम आदमी पार्टी का नाम आने के बाद ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है- मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर है। पोस्टर में ऐसा क्या आपत्तिजनक है, जो इसे लगाने पर मोदी जी ने 100 FIR कर दीं? PM मोदी आपको शायद पता नहीं, पर भारत एक लोकतांत्रिक देश है, एक पोस्टर से इतना डर क्यों?

पकड़े गए लोगों ने बताया- 50 हजार पोस्टर का ऑर्डर था
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबबिक, स्पेशल कमिश्नर ऑफ पुलिस दीपेंद्र पाठक ने बताया, ‘दो प्रिंटिंग प्रेस फर्म को ऐसे 50-50 हजार पोस्टर बनाने का ऑर्डर मिला था। कंपनियों से जुड़े कर्मचारियों ने रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक इनमें से कई पोस्टर शहर के अलग-अलग इलाकों में लगाए। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस का नाम प्रकाशित न करने के आरोप में मालिकों को गिरफ्तार किया है।’

17 मार्च को पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था
दिल्ली पुलिस ने बताया कि 17 मार्च को पोस्टर छापने का ऑर्डर मिला था। उसके बाद ये पोस्टर 19 मार्च की रात अलग-अलग लोगों को चिपकाने के लिए दिए गए थे। पोस्टर चिपकाने का काम 20 मार्च की सुबह तक चला।

आम आदमी पार्टी ऑफिस से निकली वैन में मिले पोस्टर्स के बंडल।
आम आदमी पार्टी ऑफिस से निकली वैन में मिले पोस्टर्स के बंडल।

दो साल पहले भी दिल्ली में एंटी मोदी पोस्टर लगे थे
रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसा ही एक मामला दो साल पहले भी सामने आया था। जब दिल्ली में कोविड वैक्सीनेशन ड्राइव के दौरान मोदी की आलोचना करने वाले पोस्टर लगाए गए थे। तब दिल्ली पुलिस ने 30 लोगों को गिरफ्तार किया था। वहीं, 25 FIR दर्ज की गई थीं।

मई 2021 में भी दिल्ली के कई इलाकों में प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे।
मई 2021 में भी दिल्ली के कई इलाकों में प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे।

  

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours