Thursday, September 19 2024

कोविड की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, स्वास्थ्य तैयारियों का लिया जायजा

Estimated read time 1 min read

देश में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। संक्रमण की बढ़ती स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा लिया।

नई दिल्ली (IMNB): देश में कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी जा रही है। संक्रमण की बढ़ती स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा लिया। बीते दिनों के दौरान देश में कोरोनो वायरस संक्रमण के 1,134 नए मामले दर्ज किए गए।

एक हजार से ज्यादा नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 1,134 नये मामले दर्ज किये गये हैं, वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 पहुंच गई। वहीं, ताजा जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से पांच लोगों की मौत होने के साथ कुल मृतकों की संख्या 5,30,813 हो गई है। छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में एक-एक मौत की सूचना है, जबकि केरल में एक मौत की पुष्टि की गई है। कोरोना वायरस की दैनिक सकारात्मकता 1.09 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता 0.98 प्रतिशत आंकी जा रही है।

केरल में कोविड को लेकर अलर्ट

केरल में भी कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 172 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तिरुवनंतपुरम और एर्नाकुलम में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। एक्टिव केस बढ़कर अब 1026 हो गए हैं, जिनमें से 111 मरीजों का इलाज चल रहा है। सभी जिलों को अलर्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना के मामलों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोजाना समीक्षा की जा रही है।

अब तक कितने लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन?

देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान भी जारी है। भारत में अब तक कोरोना वैक्सीन की 220.64 करोड़ से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी है। 102.73 करोड़ से ज्यादा लोगों को पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 95.19 करोड़ से ज्यादा दूसरी खुराक दी जा चुकी है। साथ ही 22.71 करोड़ से ज्यादा लोगों को प्रीकाशन डोज भी दी जा चुकी है।

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस में आज सूरत कोर्ट सुनाएगा फैसला, मोदी सरनेम टिप्पणी का है मामला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेस्ट स्टेट प्रमोटिंग वाइल्ड लाइफ टूरिज्म अवार्ड के लिए दी बधाई

You May Also Like: