स्कूल में गोलीबारी की घटना पर बाइडन का बेरहम मजाक! कहा- ‘मैं नीचे इसलिए आया क्यूंकि यहां आइसक्रीम…’

Estimated read time 0 min read

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना की कड़ी निंदा की.(फाइल फोटो/स्क्रीनग्रैब)

 वॉशिंगटन. अमेरिका के एक स्कूल में गोलीबारी में 6 लोगों की मौत की घटना ने हर किसी को झकोझोर कर रख दिया. वहीं इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी प्रतिक्रिया दी. हालांकि उससे पहले उन्होंने आइस्क्रीम को लेकर मजाक उड़ाया. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में जो बाइडन यह कह रहे हैं, “मेरा नाम जो बाइडन है. मैं डॉ जिल बाइडन का पति हूं. मैं जेनी की आइसक्रीम – चॉकलेट चिप खाता हूं. मैं नीचे आया क्योंकि मैंने सुना है कि चॉकलेट चिप आइसक्रीम थी. वैसे, मेरे पास ऊपर एक पूरा रेफ्रिजरेटर भरा हुआ है. आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं? नहीं, मैं मजाक नहीं कर रहा हूं.”

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना की निंदा की. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना पर चिंता जाहिर करते हुए इसे ‘बीमारी’ करार दिया. उन्होंने कहा कि अमेरिका को बंदूक हिंसा को रोकने के लिए मजबूत कदम उठाने होंगे. बाइडन ने जोर देते हुए कहा कि अमेरिका में बंदूक हिंसा राष्ट्र की आत्मा को चोट पहुंचा रही है. साथ ही बाइडन ने अमेरिकी कांग्रेस से हथियारों पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया.

वहीं अमेरिकी कांग्रेस ने हिंसा को रोकने की मांग की. न्यू जर्सी के पूर्व गवर्नर क्रिस क्रिस्टी ने जो बाइडन के मजाक की खबर को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि यह कहना गलत होगा कि ऐसे मौके पर उन्होंने उस क्षण को गलत समझा होगा. बता दें कि अमेरिका के नैशविले के एक निजी क्रिश्चियन स्कूल में सोमवार को एक महिला शूटर ने तीन छात्रों और तीन वयस्कों की गोली मार हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस से मुठभेड़ में संदिग्ध हमलावर की भी मौत हो गई है. गोलीबारी की घटना ‘द कॉवनेंट स्कूल’ में हुई, जहां नर्सरी से लेकर छठी कक्षा तक के लगभग 200 छात्र मौजूद थे. यह घटना ऐसे समय में हुई हैं जब देश भर में लोग स्कूली हिंसा से जूझ रहे हैं, जिसमें पिछले साल टेक्सास के उवाल्डे में एक प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना शामिल है. पुलिस ने बताया कि महिला शूटर की उम्र 19 साल से कम है. पीड़ितों को ‘मोनरो कैरेल जूनियर चिल्ड्रन’ अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.  

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours