कल करणी सेना छत्तीसगढ़ द्वारा की जाएगी निरंतर 5वीं बार खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव की महाआरती

Estimated read time 0 min read

6 अप्रैल 2023 गुरुवार की संध्या 5 बजे से चैत्र पूर्णिमा के अवसर पर करणी सेना परिवार छत्तीसगढ़ द्वारा पाँचवीं बार महादेव घाट रायपुर में “खारुन गंगा मैया एवं हटकेश्वर महादेव जी” की महाआरती का आयोजन किया जा रहा है। प्रति माह इस आरती में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित होकर इस पुण्य आयोजन का हिस्सा बनती है। इस बार महाआरती के साथ “श्री हनुमान जन्मोत्सव” के उपलक्ष्य में करणी सेना परिवार द्वारा विशाल भण्डारे का आयोजन भी किया जा रहा है। आयोजन का स्वर सौंदर्य बढ़ाने छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध सुमधुर गीतकार दिलीप षड़ंगी एवं रायपुर के भजन सम्राट लल्लु महाराज उपस्थित रहेंगे।

ज्ञात हो कि करणी सेना छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा गत वर्ष दिसंबर महीने की पूर्णिमा से इस महाआरती का क्रम आरंभ किया गया जो निरंतर प्रक्रिया में पाँचवीं बार चैत्र पूर्णिमा के अवसर पर संपन्न होगी।

श्री तोमर के अनुसार यह पावन आरती विशेष पुण्य एवं शुभ फल दिलाने वाली है। उन्होंने करणी सेना की अपनी पूरी टीम के साथ अधिक से अधिक संख्या में समस्त सनातनी श्रद्धालुओं से इस महाआरती में सम्मिलित होने का आह्वान किया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours