मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हिरवार सूक्ष्म सिंचाई परियोजना का लोकार्पण किया

Estimated read time 1 min read

योजना से 37 ग्राम होंगे लाभांवित
योजना के हितग्राही किसान से की वर्चुअल चर्चा

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज शहडोल जिले के ग्राम बहेरिया में 116 करोड़ 78 लाख रूपये लागत की सिंचाई परियोजना का लोकार्पण कर संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने हितग्राही किसान श्री बलराम यादव से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर चर्चा भी की। किसान ने कहा कि सिंचाई सुविधा मिलने से इस क्षेत्र के किसानों के जीवन में खुशहाली आयेगी। मेरी भी ढाई एकड़ जमीन सिंचित होगी। उन्होंने खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा किसानों के हित में अनेक योजनाएँ संचालित की जा रही हैं। किसानों के खेत तक पानी पहुँचाने के लिये बड़े पैमाने पर कार्य हो रहा है। प्रदेश में सिंचाई का रकबा निरंतर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने फसल ऋण माफी का झूठा वादा कर किसानों को कर्जदार बना दिया था। हमारी सरकार ऐसे सभी किसानों के कर्ज का ब्याज भरेगी, जिससे वे शासन की योजनाओं का लाभ फिर से ले सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली बहना योजना की जिक्र करते हुए महिलाओं से आवेदन संबंधी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि हर गाँव और वार्ड में योजना के शिविर लगाये जा रहे हैं। सभी पात्र बहनों को जून माह से योजना की 1000 रूपये की राशि मिलना शुरू हो जायेगी। मुख्यमंत्री ने योजना के प्रावधान और आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी भी दी। जिले के प्रभारी मंत्री श्री राम खेलावन पटेल, विधायक श्री शरद जुगलाल, जन-प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours