शिव मंदिर घाटी के नीचे और नेशनल हाईवे के समीप बनेगा एनीकट

Estimated read time 1 min read
कलेक्टर श्री कटारा ने विभागीय अधिकारियों के साथ मौके का किया निरीक्षण
एनीकट निर्माण हेतु आवश्यक प्रक्रियाओं को पूर्ण करने एवं निर्माण कार्य प्रारंभ कराने के दिए निर्देश

बीजापुर 07 अप्रैल 2023ः- कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा ने महादेव घाटी स्थित शिव मंदिर एवं वहां से कुछ दूर पर नेशनल हाईवे के नीचे स्थित पुलिया का निरीक्षण किया। इस दौरान जल संसाधन विभाग कार्यपालन अभियंता श्री एमएल टंडन सहित इंजीनियर एवं तकनीकी अमला मौजूद थे। कलेक्टर श्री कटारा ने मौके का निरीक्षण कर स्टीमेट बनाने एवं आवश्यक प्रक्रियाआंे को जल्द पूर्ण कर निर्माण कार्य शुरु करने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए है।
ज्ञात हो कि महादेव घाटी शिव मंदिर के नीचे जल-भराव की स्थिति रहती है एनीकट निर्माण से वर्ष भर पानी पर्याप्त मात्रा में रहेगा। जिससे मंदिर आने वाले भक्तों को स्नान, पशुओ को पेयजल सहित जल स्तर में बढ़ोत्तरी होगी, शहर के लोगों ने पूर्व में भी कलेक्टर से एनीकट निर्माण की मांग करते आ रहे है मांग के अनुरुप कलेक्टर श्री कटारा ने एनीकट निर्माण हेतु सहमति दी थी।
कार्यपालन अभियंता श्री एम.एल.टंडन ने बताया कि दो एनीकट बनना प्रस्तावित है जिसका स्टीमेट प्रस्तुत करने एवं टेंडर की प्रक्रिया के बाद एनीकट का निर्माण कार्य जल्द शुरु किया जाएगा, मंदिर के पास 45 मीटर लंबाई एवं ढ़ाई मीटर ऊंचाई का एनीकट बनेगा। इसी तरह नेशनल हाईवे के नीचे एनीकट बनने से एक किलोमीटर तक जल भराव वर्ष भर रहेगा।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours