जहां मारे जा रहे भाजपा नेता, वहीं से नक्सलियों को चुनौती देंगे अमित शाह

Estimated read time 0 min read

छत्तीसगढ़ की सत्ता में वापसी की तैयारी कर रही भाजपा राज्य के दो कोनों से परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है। उत्तर में तो समस्या नहीं है परंतु दक्षिण छत्तीसगढ़ में नक्सली भाजपा के लिए चुनौती बने हुए हैं। सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा व नारायणपुर जैसे नक्सल प्रभावित इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हत्या हो रही है, जिससे उनका मनोबल टूटा हुआ है।

इसे देखते हुए गृह मंत्री अमित शाह परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए 12 सितंबर को नक्सलगढ़ दंतेवाड़ा पहुंच रहे हैं। शाह यहां नक्सलियों के विरूद्ध हुंकार भरेंगे और दहशत में जी रहे कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाएंगे। विशेषज्ञों की मानें यह आयोजन यह संदेश देगा कि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित राज्यों के सभी क्षेत्रों में बलों का दबदबा है।

डीजीपी(पुलिस महानिदेशक) अशोक जुनेजा ने स्वयं सुरक्षा की कमान संभाली है। दूसरे जिलों से अर्धसैन्य बलों को बुलाया गया है। शाह कार्यक्रम में हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे, जेड प्लस सुरक्षा के साथ आयोजन स्थल के पांच किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, जैमर, पैराग्लाइडर, हाट बैलून या अन्य फ्लाइंग आब्जेक्ट्स के उड़ने पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। अन्य नेताओं के लिए बुलेट प्रूफ वाहन होंगे। यात्रा के रास्ते में सुरक्षा बल मौजूद रहेंगे। उनकी ओर से हरी झंडी मिलने के बाद यात्रा आगे बढ़ेगी। यात्रा के लिए हाइटेक रथ तैयार किया गया है। इसमें सुरक्षा का ध्यान रखा गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours