दंतेवाड़ा में मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर, लाखों का था इनाम

Estimated read time 1 min read

विधानसभा चुनाव से पहले बस्तर पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ कमर कस ली है। जिसके चलते बस्तर के अंदरूनी इलाकों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है। इसी अभियान के चलते दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया।

मारे गए इन नक्सलियों के ऊपर लाखों रुपए का इनाम भी घोषित था। पुलिस जवानों ने जहां महिला नक्सली को मार गिरने के साथ ही जवानों ने अभियान को सफल बनाया है। बताया जा रहा है कि जिले में चलाये जा रहे नक्सली विरोधी अभियान के तहत् 19 सितंबर के दरम्यानी रात्रि में थाना अरनपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम हिड़मा, छोटे हिड़मा एवं डुगिंनपारा के जंगल में दरभा डिवीजन एसजेडसीएम चैतु, एसजेडसीएम देवा, डीव्हीसीएम जगदीश, डीव्हीसीएम जयलाल के साथ लगभग 20-25 सशस्त्र नक्सलियों के आने की सूचना पर उप पुलिस अधीक्षक नक्सल ऑप्स. राहुल कुमार उईके, डीआरजी, बस्तर फाईटर्स एवं डीएसएफ दन्तेवाड़ा का बल एरिया डॉमिनेशन हेतु ग्राम हिड़मा, छोटे हिड़मा एवं डुगिंनपारा की ओर गए हुये थे कि इलाके में गश्त सर्चिंग के दौरान छोटे हिड़मा एवं डुगिंनपारा के जंगल/पहाड़ी में पूर्व से घात लगाये नक्सलियों के द्वारा पुलिस पार्टी को मारने और हथियार लूटने की नीयत से अंधाधुंध फायरिंग की।

पुलिस बल ने भी जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली जंगल/पहाड़ की आड़ लेकर भाग गए। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल में सर्च करने पर घटनास्थल से दो महिला नक्सली का शव, एक नग इंसास रायफल, एक नग 12 बोर बन्दूक, वाकी टाकी सेट, नक्सली पिट्टू बेग, 29 राउण्ड, तीन इंसास मैगजीन, तीन रेडियो, दो टिफिन बम, तीन नग डेटोनेटर, दैनिक उपयोगी सामग्री, नक्सली साहित्य एवं दवाइयां बरामद हुई हैं।

मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सलियों में से एक की पहचान मलांगेर एरिया कमेटी सदस्या/एरिया मिलिशिया कमाण्ड इनचीफ कुमारी लक्खे उर्फ जिलो माड़वी पिता स्व दुड़वा माड़वी 35 वर्ष निवासी चोलनार पटेलपारा थाना किरन्दुल जिला दन्तेवाड़ा के रूप में की गई है, जिस पर 5 लाख का इनाम घोषित था।

वहीं दूसरी महिला के शव की पहचान प्लाटून 24 सदस्य (DVCM विमला की गार्ड) मंगली पदामी 25 वर्ष निवासी पैद्दागेलूर थाना बासागूड़ा जिला बीजापुर के रूप में हुई है। जिस पर 2 लाख रुपये का इनाम है। मलांगेर एरिया कमेटी सदस्या/एरिया मिलिशया कमाण्ड इन चीफ कुमारी लक्खे उर्फ जिलो माड़वी पिता स्व दुड़वा माड़वी निवासी चोलनार पटेलपारा थाना किरन्दुल जिला दन्तेवाड़ा पर पूर्व से 5 लाख रुपये का इनाम घोषित है। जिनके विरूद्ध थाना किरन्दुल और अरनपुर में कुल 6 अपराध दर्ज हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours