एलन मस्क ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पर फ्री स्पीच को कुचलने का लगाया आरोप

Estimated read time 1 min read

स्पेसएक्स (SpaceX) के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क ने देश में अभिव्यक्ति की आजादी यानी फ्री स्पीच को कुचलने के लिए कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की आलोचना की. हाल में कनाडा सरकार  ने आदेश दिया कि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस  के रेगुलेटरी कंट्रोल के लिए सरकार के साथ औपचारिक रूप से रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है. कनाडा सरकार के इस आदेश के मद्देनजर एलन मस्क ने यह टिप्पणी की है.

कनाडा सरकार के इस फैसले पर जर्नलिस्ट और राइटर ग्लेन ग्रीनवाल्ड ने एक पोस्ट किया था, जिस पर मस्क ने रिस्पांड किया है.

ग्लेन ग्रीनवाल्ड ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपने पोस्ट में लिखा, “दुनिया की सबसे दमनकारी ऑनलाइन सेंसरशिप स्कीम में से एक से लैस कनाडा सरकार ने घोषणा की है कि पॉडकास्ट की पेशकश करने वाली सभी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस को रेगुलेटरी कंट्रोल की अनुमति देने के लिए औपचारिक रूप से सरकार के साथ रजिस्टर्ड होना पड़ेगा.”

इस पर रिप्लाई करते हुए एलन मस्क ने लिखा, ”ट्रूडो कनाडा में अभिव्यक्ति की आजादी को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं. शर्मनाक”

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब ट्रूडो सरकार पर अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया गया है. फरवरी 2022 में, ट्रूडो ने अपनी सरकार की शक्ति का इस्तेमाल करते हुए देश के इतिहास में पहली बार ट्रक ड्राइवरों के प्रदर्शन का जवाब देने के लिए इमरजेंसी लगाया था. इस दौरान वैक्सीन अनिवार्य कर देने के फैसले को लेकर ट्रक ड्राइवर प्रोटेस्ट कर रहे थे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours