जनता की भलाई और सेवा के लिए है विकास यात्रा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

Estimated read time 1 min read

मुख्यमंत्री ने की जिलों में जारी विकास यात्रा की वर्चुअल समीक्षा

भोपाल (IMNB). मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में जारी विकास यात्राएँ जनता की भलाई और सेवा के लिए हैं। विकास यात्रा का प्रभाव सकारात्मक हो रहा है। यात्रा में जनता जुड़ रही है और विभिन्न नवाचार भी किए जा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में उमरिया, धार, बड़वानी, बैतूल, कटनी, मुरैना आदि जिलों में किए गए नवाचारों की सराहना की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की पूरी टीम विकास यात्रा को सफल बनाने में लगी हुई है। जन-प्रतिनिधि, प्रशासन और कार्यकर्ता जनता के कल्याण के इस महायज्ञ में जुटे हुए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास कार्यालय समत्व भवन में वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग से जिलों में जारी विकास यात्रा के संबंध में समीक्षा कर रहे थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग उपस्थित थे। जिलों के जन-प्रतिनिधि और अधिकारी वर्चुअली जुड़े।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 19 फरवरी को मुझे पौधे लागते हुए दो साल पूर्ण हो जाएंगे। इस दिन सभी जिलों में पौधे लगा कर विकास यात्रा प्रारंभ हो। डिंडोरी, उज्जैन, सतना, अलीराजपुर, खरगोन, खंडवा, रतलाम, ग्वालियर, झाबुआ, छतरपुर, सागर, सिवनी, गुना, इंदौर, मण्डला, श्योपुर और मंदसौर जिले के जन-प्रतिनिधियों ने विकास यात्रा और उसमें किए जा रहे नवाचारों की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना के आवेदन 5 मार्च से भरवाना शुरू कर दें। आवेदन ऑफ लाइन भरवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि शेष समय में सभी जिलों में विकास यात्रा का आयोजन अच्छा हो। उन्होंने सागर कलेक्टर को संत रविदास महाराज का भव्य मंदिर बनाने के संबंध में निर्देश दिए।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours