सतरंगी झंडे के अपमान से उबला गोंडवाना समाज पुलिस और ग्रामीण पर हमला एसपी , एसपी सहित कई पुलिस कर्मी घायल

Estimated read time 1 min read

कवर्धा – कवर्धा में गोंडवाना समाज के बेकाबू आंदोलन कारियो ने ग्रामीणों व पुलिस टीम पर हमला कर दिया है । एडिशन एसपी मनीषा रावटे का हाथ फ्रेक्चर हुआ है तथा कई पुलिसकर्मी घायल हो गए है


सूत्रों के मुताबिक गोंडवाना समाज के कार्यकर्ता सतरंगी झंडा के अपमान को लेकर उग्र नाराज हो उग्र हो गए थे । राजानवगाव में हजारों की संख्या में में बैठक कर ग्राम हरमो के सतरंगी झंडा विवाद स्थल की ओर रवाना हो गए । पोलिस ने जगह जगह बैरिकेड के जरिये आंदोलन कारियो को रोकने का प्रयास किया । किन्तु आंदोलनकारी पथराव करते हुए लाठी व अन्य हथियारों से लैस हो पोलिस व ग्रामीणों पर हमला कर दिए । गोंडवाना समाज का आरोप है कि दुर्गे भगत के द्वारा ग्राम हारमो में गोंडवाना समाज के झंडा का अपमान किया गया है । अपमान के बाद जिला अध्यक्ष जे लिंगो की अगुवाई में दुर्गे भगत की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा किया गया है । एसपी लाल उमेन्द्र सिंग ने बताया कि आंदोलन कारियो को रोकने केंपर्यास किये गए उनके हमले से asp के हाथ मे गम्भीर चोट है साथ ही कई पुलिस कर्मी घायल है । पुजा स्थल पर पूजा कर रही महिला व बच्चो पर हमले के प्रयास को देखते हल्का बल प्रयोग कर आंदोलन करियो को तीतर बितर किया गया और आंसू गैस के गोले छोड़े गए । मामले की गंभीरता को देखते गांव में बल लगा दिया गया है ।

 

इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा. एसपी डॉ लाल उमेद सिंह ने आंदोलनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नही बन सकी. इस बीच बहसबाजी भी हुई और कार्यकर्ता बैरिगेट तोड़कर पहुंच गये और हमला कर दिया. नतीजन पुलिसकर्मी धायल हुए हैं. किसी का हाथ फ्रेक्चर हुआ है तो किसी का सिर फूटा है.​ एडिशन एसपी मनीषा रावटे का हाथ फ्रेक्चर हुआ है. एक पुलिसकर्मी का पैर टूटने की खबर है. फिलहाल पुलिस मामले पर नजर रखे हुए है. मौके पर कलेक्टर जनमेजय महोबे उपस्थित हैं. समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले को संभालने में लगी थी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours