Monday, April 22 2024

योगी आदित्यनाथ ने हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया : एकनाथ शिंदे

Estimated read time 0 min read
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुख्यमंत्री योगी से की शिष्टाचार भेंट

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए देश में रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में अयोध्या विश्व का सबसे वैभवशाली नगर और वैश्विक तीर्थ का केंद्र बन रहा है।

लखनऊ : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की और उनसे अपनी अयोध्या यात्रा के अनुभव को साझा किया। शिंदे ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों की सराहना की और कहा कि योगी आदित्यनाथ ने हमारी आस्था के गौरव को पुनर्जीवित किया है। उनके नेतृत्व में प्रभु श्री राम की नगरी विकास के नए आयाम छू रही है।

शिंदे के साथ उनकी सरकार के मंत्रियों का समूह भी मौजूद था। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में मंत्रियों का समूह अयोध्या में श्री रामलला के दर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी के निमंत्रण पर राजधानी लखनऊ पहुंचा था। शिष्टाचार मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने महाराष्ट्र के दल का स्वागत करते हुए कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम हमारे पूर्वज होने के साथ ही इस देश की आत्मा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भगवान श्रीराम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारते हुए देश में रामराज्य की परिकल्पना को साकार कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में अयोध्या विश्व का सबसे वैभवशाली नगर और वैश्विक तीर्थ का केंद्र बन रहा है। अयोध्या के विकास के लिए हजारों करोड़ की नई योजनाएं शुरू की गईं हैं। सीएम योगी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के सम्मान में रात्रि भोज का भी आयोजन किया।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours

आज छत्तीसगढ़ बंद: विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर BJP समेत कई संगठन सड़क पर उतरे

भारत, यूएई और रूस की तिकड़ी बढ़ाएगी अमेरिका की मुश्किलें, तेल का यह खेल बिगाड़ देगा सारा गणित!

You May Also Like: