सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा- पीएम के काम सब बता देते हैं

Estimated read time 1 min read

Sonia Gandhi Attack PM Modi: सोनिया गांधी ने एक लेख लिखकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में लोकतांत्रिक संस्थाओं को लेकर सम्मान नहीं है.

द हिंदू में लिखे लेख में सोनिया गांधी ने कहा, भारत के लोग जान गए हैं कि प्रधानमंत्री के काम, उनके बारे में बयानों से ज्यादा अच्छे से बताते हैं. विपक्ष पर गुस्सा निकालना हो या फिर आज की खराबी के लिए पिछले नेताओं को दोष देना हो, प्रधानमंत्री के बयान सिवाय दबाव वाले मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनकी जुबानी कसरत के कुछ नहीं है. दूसरे और उनके काम, सरकार के असर इरादों के बारे में सब कुछ बता देते हैं.

‘बीजेपी ने संसद नहीं चलने दी’

लेख में सोनिया गांधी ने आगे कहा, पिछले महीनों में हमने प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को भारत के लोकतंत्र के तीनों स्तंभों- विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका को व्यवस्थित रूप से ध्वस्त करते देखा है. उनके कामों से लोकतंत्र और लोकतांत्रिक जवाबदेही के लिए एक गहरा तिरस्कार दिखता है, जो परेशान करने वाला है.

‘बिना बहस के बजट पास’

उन्होंने लिखा, पिछले सत्र में विपक्ष को बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक विभाजन जैसे गंभीर मुद्दों को उठाने से रोकने और साल के बजट और अडानी घोटाले पर विपक्ष को चर्चा करने से रोकने के लिए सरकार की रणनीति देखी. मजबूत विपक्ष के लिए मोदी सरकार ने अभूतपूर्व उपायों का सहारा लिया. भाषणों को मिटाया गया, चर्चा रोकी गई और संसद सदस्यों पर हमला किया गया और आखिर में कांग्रेस के एक सदस्य को अयोग्य घोषित कर दिया गया. नतीज यह हुआ कि जनता के पैसे का 45 लाख करोड़ रुपये का बजट बिना किसी बहस के पास हो गया. जब वित्त विधेयक लोकसभा के माध्यम से पेश किया गया, प्रधान मंत्री व्यापक मीडिया कवरेज के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं के उद्घाटन में व्यस्त थे.

सीबीआई के दुरुपयोग का लगाया आरोप

सोनिया गांधी ने कहा, सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है और सीबीआई 95 प्रतिशत मामले केवल विपक्ष के खिलाफ दर्ज कर रही है. सोनिया गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि मीडिया की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया जा रहा है.

पीएम ने बीजेपी और आरएसएस की नफरत और हिंसा के बढ़ते ज्वार को नजरअंदाज किया. चीन पर पीएम की चुप्पी का हम तमाशा देख रहे हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours