रायगढ़ शहर वासियों को अब मिलेगी आवारा पशुओं से मुक्ति, नगर निगम ने 8 चौक-चौराहों को घोषित किया मवेशी फ्री कलेक्टर सिन्हा के निर्देश पर नगर निगम की पहल

Estimated read time 1 min read

आवारा पशुओं से यातायात बाधित होने की समस्या से मिलेगी निजात
मवेशी मुक्त क्षेत्र में पशु पाये जाने पर मोबा.नं.98279-32711 पर करें काल, मवेशियों को किया जाएगा शिफ्ट

रायगढ़, 11 अप्रैल 2023/ रायगढ़ शहर के चौक-चौराहों को आवारा मवेशियों से निजात दिलाने एवं ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की कवायद की जा रही है। ताकि जनसामान्य को शहर के सड़कों में खुले में घूमने वाले मवेशियों से यातायात बाधित होने की समस्याओं से मुक्ति मिल सके।


कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में आयुक्त नगर निगम श्री संबित मिश्रा द्वारा निगम क्षेत्र के कई चौक-चौराहों को मवेशी मुक्त क्षेत्र बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके शुरुआती चरण में निगम क्षेत्र के 8 प्रमुख स्थानों को मवेशी मुक्त घोषित किया गया है। इन स्थानों पर इसका बोर्ड भी लगाया गया है। जिसमें मोबाइल नंबर भी अंकित है। इन क्षेत्रों में आवारा मवेशियों की उपलब्धता ना हो सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा इन क्षेत्रों में आवारा मवेशियों की दिखने पर आमजन उक्त बोर्ड में अंकित मोबाइल नंबर 98279-32711 में कॉल करके मवेशी की जानकारी देने पर निगम अमला द्वारा उन पशुओं को संबलपुरी गौठान में शिफ्ट किया जायेगा। इससे शहर के लोगों को काफी हद तक आवारा मवेशियों से निजात मिलेगी।
शहर के इन क्षेत्रों को बनाया गया मवेशी मुक्त जोन
शहर के जिन चौक-चौराहों को मवेशी मुक्त बनाया गया है इनमें मेन पोस्ट ऑफिस एटीएम के पास, सुभाष चौक आलोक ट्रेडर्स के सामने, गौरी शंकर मंदिर के पास, शहीद चौक में मेन गेट के बीच, हेमू कलाणी चौक, कलेक्टर बंगला के सामने सरस्वती प्रतिमा के पास, चक्रधर नगर पॉलिटेक्निक के आगे एवं कलेक्ट्रेट के सामने को मवेशी मुक्त क्षेत्र बनाया गया है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours