Video अंतागढ़ धर्मांतरण मसीही समाज को कब्रिस्तान के लिए एक एकड़ जमीन देने के विरोध में पूर्व मंत्री विक्रम उसेंडी,पूर्व विधायक भोजराज नाग ग्रामीणों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचे (राजेश कुमार की रिपोर्ट)

Estimated read time 1 min read

ग्राम गावड़ेखसगांव में मसीह समाज को कब्रस्तान के लिए जमीन देने का विरोध, ग्रामवासियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व सांसद व विधायक भी रहे मौजूद

अंतागढ़
आज ग्राम गावड़ेखसगांव के ग्रामवासी मसीह समाज को कब्रस्तान के लिए जमीन देने का विरोध करते हुए अंतागढ एसडीएम कार्यालय पहुंच कर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञात हो दिनांक 23/03/2023 को पटवारी हल्का नं- 03 मासवरस के द्वारा ग्राम गावड़ेखसगांव में मसीह समाज के कब्रस्तान हेतु जमीन नापा गया है जिसका जानकारी होने पर ग्रामवासियों द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है। इस संबंध मे ग्राम पटेल द्वारा मिडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चूंकि हमारा यह क्षेत्र पांचवीं अनूसूचि क्षेत्र के अन्तर्गत आता है, तथा हम रूढ़ी प्रथा एवं देवी देवता को मानने वाले लोग हैं। हमारे गाँव में हमारे समाज के रिति रिवाज एवं परम्परा ग्राम गायता, पटेल एवं समाज प्रमुख मांझी मुखिया के अनुसार, होता है । हम धर्म परिवर्तन का विरोध करते हैं तथा हमारे गांव में किसी प्रकार भी की जमीन हम मसीह समाज को कब्रस्तान के लिए नहीं देंगे। उन्होंने आगे बताया की हमारे गांव में कुछ लोगों के द्वारा ग्राम की शांति व्यवस्था एवं ग्राम व्यवस्था पेन, व्यवस्था को तोड़कर ग्राम में अशांति एवं विवाद फैलाने की कोशिश की जा रही है, गांव में हमारे पूर्वजों के द्वारा जिस प्रकार से व्यवस्था बनाया गया है । इसको यदि तोड़ा जायेगा या छेड़छाड़ किया जावेगा तो हमारे गांव में अशांति एवं देवी प्रकोप होने का भय है । इसलिए हम समस्त ग्रामवासी आज शासन प्रशासन से निवेदन करने आए उक्त स्थल पर मसीह समाज के लिए जमीन नहीं दी जाए अगर मसीही समाज द्वारा कब्रस्तान एवं प्रार्थना जबरन ग्राम वासियों के बिना सहमति कोई भी किसी प्रकार का कार्य किया गया तो इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे और किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित होती है तो इसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी ।

ज्ञापन सौपने के दौरान पूर्व सांसद विक्रमदेव उसेंडी पूर्व विधायक भोजराज नाग, लक्ष्मण ठाकुर, सतिश ठाकुर, दीप सिंह सोलंकी, अमल सिंह नरवास रामविलास गुप्ता, महेन्द्र सिंह ठाकुर, सांसद प्रतिनिधि महावीर ठाकुर सहित ग्राम गावड़ेखसगांव के गायता पुजारी व समस्त ग्रामवासी मौजूद रहे ।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours