कलेक्टर ने जनचौपाल में दूरस्थ क्षेत्रों से आएं नागरिकों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनकी मांग, शिकायतों और आवश्यकताओं को सुना

Estimated read time 1 min read

कवर्धा, 17 अप्रैल, 2023। कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जन चौपाल के माध्यम से जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आएं नागरिकों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनकी मांग, शिकायतों और आवश्यकताओं को सुना। जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए आवेदकों की समस्याओं को कलेक्टर ने पूरी गंभीरता व विनम्रता से सुनते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को जनसामान्य से प्राप्त होने वाले आवेदनों को पूरी गंभीरता से लेते हुए नियमानुसार जांच कर पात्रता अनुसार त्वरित रूप से लाभन्वित करने के निर्देश दिए। आज जन चौपाल कार्यक्रम में बोड़ला विकासखंड के ग्राम कोकदा निवासी श्री जितेन्द्र ने कैंसर पीडित मां के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैंसर के ईलाज के बाद पैसे की जरूरत पड़ रही है और वह अपनी जमीन बेचना चाहते है। कलेक्टर ने कहा कि उनके मां का संपूर्ण ईलाज शासन द्वारा योजना के माध्यम से कराया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सीएमएचओ को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि जमीन अपनी पैतृक संपत्ति है। इसे सहजकर और बचाकर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी जमीन नहीं बेंचे, मेहनत कर खेती किसानी करें। योजना के तहत बीज, खाद, पानी सहित अन्य सभी व्यवस्था करने हर संभव मदद किया जाएगा। ग्राम ढोगईटोला निवासी हिरमतिया ने पति के मृत्यु होने पर राष्ट्रिय परविर योजना के तहत आर्थिक सहायता राशि के लिए आवदेन दिया। ग्राम दशरंगपुर के किसानों ने खाद गोदाम निर्माण के लिए आवेदन दिया। खिलावन राम साहू ने अपने जमीन की सीमांकन के लिए आवेदन दिया। ग्राम चिमरा के निवासियों ने निस्तारी नाला के उपर अवैध निर्माण कार्य को रोकने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधित एसडीएम को जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। विकासखंड पंडरिया के मंगली निवासी श्री जोधवा ने अपनी भूमि पर अन्य द्वारा अतिक्रमण के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने चौहदी सीमांकन करने के लिए आवेदन दिया। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप अग्रवाल, डिप्टी कलेक्टर श्री संदीप ठाकुर सहित संबधित अधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours