सरकार का संकल्प है पात्र हितग्राही को घर के नजदीक ही मिले सुविधाएँ : ऊर्जा मंत्री तोमर

Estimated read time 1 min read

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर विकास यात्रा लेकर शहर की विभिन्न बस्तियों में पहुँचे
3 करोड रूपये से अधिक के विकास कार्यों का किया भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

भोपाल (IMNB). सरकार का संकल्प है कि हर पात्र हितग्राही को घर के नजदीक ही शासन की योजनाओं का लाभ मिले। इस बात को ध्यान में रख कर उपनगर ग्वालियर में विकास यात्रा से घर-घर जाकर आमजन की समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में बहनों के ईकेवायसी और फॉर्म भरने का कार्य भी किया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह बात शहर के वार्ड-5 में निकली विकास यात्रा के दौरान कही। 

श्री तोमर ने विकास यात्रा के दौरान 3 करोड 38 लाख रूपये के विकास कार्यों की सौगातें दी। इनमें 2 करोड 30 लाख रूपये  लागत के भूमि-पूजन एवं एक करोड 8 लाख रूपये लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने आमजन से मिल कर उनकी समस्याओं को सुना तथा मौके पर निराकरण भी कराया। उन्होंने शेष समस्याओं को समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए। 

इस दौरान  हुई नुक्कड़ सभाओं में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आमजन को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ घर के नजदीक मिलें, इसके लिए प्रत्येक वार्ड में संजीवनी क्लीनिक खोली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर में मोतीझील रोड एवं नाले का निर्माण कार्य जारी है। साथ ही विभिन्न कॉलोनियों में आज जिन सडकों का भूमि-पूजन किया गया है, उनका निर्माण कार्य शीघ्र ही चालू हो जाएगा। 

10 जून से बहनों के खाते में आयेगें एक-एक हजार रूपये

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने माताओं-बहनों की चिंता करते हुए मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना शुरू की है। इस योजना में सभी पात्र महिलाओं को 1-1 हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएगें।  योजना में आवेदन भरने का काम जारी है।  एक भी बहन पंजीयन से छूट न जाए, इसके लिए सभी के घर के नजदीक ही पंजीयन शिविर लगाये जा रहे हैं।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours