बेमेतरा में भुनेश्वर साहू की हत्या,विश्व हिंदू परिषद का प्रदेश बंद पूरी तरह सफल,चेंबर दबाव में दो फाड़,बंद को भाजपा,शिव सेना, करणी सेना ने दिया समर्थन बंद करवाने सुबह से निकले

Estimated read time 1 min read

   बेमेतरा में 22 साल के भुनेश्वर साहू की हत्या के बाद उनके परिजन आरोपियों की फांसी देने की मांग कर रहे हैं.बंद के दौरान किसी प्रकार की हिंसा और अप्रीय स्थिति से निपटने के लिए शहर के हर चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

पुलिस ने जारी किया नंबर
रायपुर पुलिस ने बंद को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के लोगों के साथ बैठक की है। पुलिस की ओर से कहा गया है कि टीमें पेट्रोलिंग और कुछ स्थानों पर फिक्स पिकेट्स में रहेंगे। कहीं किसी नागरिक को परेशानी होगी तो क्षण थाना प्रभारी से या जिला कंट्रोल रूम (9479191099) से संपर्क किया जा सकता है। रायपुर पुलिस के थाना, सब डिवीजन एवं जिला स्तर पर अलग – अलग समुदायों के साथ बैठक/चर्चा की गई है। सभी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की गई है।

बेमेतरा में हुई हिंसा में युवक की मौत

बेमेतरा जिले के बीरनपुर में आठ अप्रैल को एक बच्चे से मारपीट की घटना सामने आई थी.इसके बाद दो पक्षों में झड़प हो गई. इस झड़प में 22 साल के भुनेश्वर साहू की मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है.पुलिस जब मौके पर पहुंची तो गुस्साए लोगों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया था. इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

वहीं कुछ लड़कों ने पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी थी. इसके बाद अलग-अलग रास्तों से जाकर दूसरे पक्ष के घरों में आग लगाने की कोशिश की गई थी. इन घटनाओं को देखते हुए प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी थी. गांव में मोबाइल जैमर लगा दिए गए. इससे गांव में फोन कॉल तो हो रहे हैं लेकिन इंटरनेट नहीं चल रहा है।                                                     चैम्बर की छवि को आघात पहुँचाने का काम_*

चैम्बर अध्यक्ष व पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, चैम्बर के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल, पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार राठी, राजेश वासवानी, वासु जोतवानी, राजेश गुरनानी, सुरेश मध्यान ने उन सभी व्यापारी एवं व्यापारिक संघों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने इस बंद को सफल बनाने में सहयोग किया श्री सुन्दरानी ने कहा की चैम्बर का व्यवहार बंद के प्रति अशोभनीय था इससे चैम्बर की 50 साल में जो छवि बनी थी उसे चैम्बर अध्यक्ष द्वारा आघात पहुँचाने का कार्य किया गया ऐसे अनेक अवसर आये हैं मेरे 30 साल के चैम्बर के कार्यकाल में की हमने बंद का त्वरित घटना पर त्वरित निर्णय लिया और बंद करवाया 72 घंटों का समय उन्हें लगता है जिन्हें निर्णय नहीं लेना होता या बंद का समर्थन नहीं देना होता यह उनके लिए आड़ हो सकती है जिस मुद्दे पर जनता का भावनात्मक लगाव रहा हो ऐसे अवसर पर चैम्बर के मेरे छोटे भाई अजय भसीन को धन्यवाद देता हूँ जिन्होंने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए भिलाई दुर्ग में बंद करवाया आज यह साबित हो गया की चैम्बर कमजोर हाथों में है अथवा ऐसा लगता है मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की चाटुकारिता के कारण चैम्बर ने बंद का समर्थन नहीं किया लेकिन उसके बाद भी बंद का सफल होना कहीं न कहीं चैम्बर की असफलता प्रदर्शित करता है |

राजीव लोचन महाराज की अपील             राजीव लोचन महाराज ने समस्त हिन्दू समाज से अपील का वीडियो जारी किया था जिसे विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल,शिव सेना सहित साहू समाज ने वायरल किया था। जिसका असर भी देखा गया है। पूर्व युका अध्यक्ष किसान नेता  योगेश तिवारी ने भी लव जिहाद का आरोप लगाते हुए गांव की युवतियों पर खतरा मंडराता बताया और भविष्य में बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।                                          बिलासपुर बीजेपी, बजरंग दल, करणी सेना छत्तीसगढ़ समेत कई संगठनों बंद का समर्थन किया है। वहीं चेंबर समेत व्यापारिक, व्यावसायिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है।
बिलासपुर शहर के व्यापार विहार स्थित थोक मंडी से लेकर बुधवारी बाजार, वृहस्पति बाजार,गोल बाजार, सदर बाजार सहित सारे व्यवसायिक प्रतिष्ठान आज सुबह से ही बंद रहे। व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का ताला नहीं खुला। विश्व हिंदू परिषद ने रविवार को ही छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान करते हुए सभी व्यवसाई व व्यापारिक संगठनों से बंद को सफल बनाने की अपील की थी।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours