जबलपुर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ATS ने 82 लाख के इनामी नक्सली को पकड़ा

Estimated read time 1 min read

जबलपुर ।  ATS की कार्रवाई में जबलपुर से 82 लाख के इनामी नक्सली दंपती को पकड़ा है. एटीएस की भोपाल टीम ने जबलपुर में ये बड़ी कामयाबी हासिल की है. एटीएस की टीम ने अशोक रेड्डी उर्फ बलदेव नाम के नक्सली को गिरफ्तार किया है साथ ही इसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है. इसकी पत्नी माओवादी संगठन सीपीआई की सक्रिय सदस्य है वहीं अशोक सीपीआई माले का दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है.

एजेंसी के अनुसार अशोक किसी गंभीर बिमारी से पीड़ित है उसे कोई पहचान ना पाए इसलिए वो इलाज कराने जबलपुर आया था लेकिन वो इस  बात से बेखबर था कि एटीएस को उसकी खबर लग गई है. इतने बड़े नक्सली के मध्य प्रदेश में मिलने से एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. एक इनपुट में ये भी चर्चा में था कि नक्सली मध्य प्रदेश को अपना खुफिया हेडक्वार्टर बनाना चाहते हैं, इनके निशाने पर बालाघाट के साथ-साथ अमरकंटक का क्षेत्र है. लेकिन ATS की इस सफलता से नक्सलियों की कमर टूटना तय है. अशोक और रैमती से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराह मिलने की भी संभावना जताई जा रही है.

अशोक रेड्डी के ऊपर लाख दस लाख का नहीं बल्कि पूरे 82 लाख का इनाम था. ये दोनों एक निजी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे थे.  ATS  को इनपुट मिला और एटीएस की टीम मौके पर पहुंच गई. वहां पर ये दोनों नक्सली पकड़े गए. अशोक तेलंगाना के गोलकुंडा और इसकी पत्नी रैमती छत्तीसगढ़ के नारायणपुर की निवासी है. अशोक के ऊपर हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, पुलिस पर हमला जैसे 60 मामले दर्ज हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours