शांति समिति की बैठक के बाद बिरनपुर में माहौल तेजी से शांत हो रहा, पूरे समय अलर्ट मोड पर प्रशासन, पुलिस की पुख्ता व्यवस्था, ग्रामीणों के लिए राशन-पानी के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं की पुख्ता व्यवस्था

Estimated read time 1 min read
बेमेतरा 14 अप्रैल 2023-कल शाम जिला प्रशासन ने बिरनपुर गांव में ग्रामीणों की बैठक ली थी जिसमें दोनों समुदाय के लोग मौजूद थे। बैठक में मिलजुलकर निर्णय लिया गया था कि सभी मिलजुलकर शांति से रहेंगे। बैठक का सकारात्मक असर गाँव में दिख रहा है। आज ग्रामीणों ने चर्चा में बताया कि कल प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों ने हम ग्रामीणों की बैठक ली। बैठक में विस्तार से हमने अपने पक्षों को प्रशासन को अवगत कराया। सब लोग इस बात पर सहमत हुए कि गांव की अच्छी छवि के लिए और सुरक्षा के बेहतर माहौल के लिए शांति बहुत जरूरी है और जो आपसी समस्याएं हैं उसे बैठकर शांतिपूर्ण वातावरण में ही हल करेंगे। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में हमेशा से सभी लोग प्रेमभाव से रहते आए हैं। गाँव के बड़े बुजुर्गों ने कहा कि हम सब लोग त्यौहार वगैरह भी साथ मनाते हैं। कभी ऐसा नहीं हुआ था। जो प्रकरण हुआ, वो बहुत दुखद है। अधिकारी दोषियों पर कार्रवाई कर रहे हैं।
प्रशासनिक अमला बिरनपुर में पूरे समय अलर्ट मोड पर-कलेक्टर श्री पदुम सिंह एल्मा सहित अन्य अधिकारी भी आज पूरे समय बिरनपुर गांव में मौजूद रहे। कल भी इन प्रशासनिक अधिकारियों ने विस्तार से मामले की बारीकियों पर ग्रामीणों से चर्चा की थी। कल की बैठक में प्रशासन ने विशेष तौर पर उन बातों को रेखांकित किया जिसकी वजह से पूरे प्रकरण के बारे में आपसी समझ बढ़ी। साथ ही लोगों को बताया गया कि शांति कितनी जरूरी है। आज ग्रामीणों ने भी कहा कि प्रशासन पूरी तरह से सुरक्षा में लगा है। साथ ही जरूरी सुविधाओं को भी उपलब्ध करा रहा है।
राशन-पानी और स्वास्थ्य की सुविधा के लिए भी अलर्ट- गाँव में लोगों को राशन मिलता रहे, इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्था की गई और घर-घर राशन पहुंचाया गया। साग-सब्जी भी लोगों को मिल पाए, इस बात की भी व्यवस्था की गई है। स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट और मेडिकल स्टाफ पूरी समय मौजूद हैं। कल गांव में एक लड़की की तबियत खराब हो गई। जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य की टीम घर पर पहुंच गई और इलाज किया। गांव में पशुधन काफी है और इसके लिए भी पशुधन विभाग ने वेटरनरी डॉक्टर की व्यवस्था की है। गांव में माहौल तेजी से शांति की ओर है।
पुलिस की लगातार नजर- पूरे गांव में पुलिस हालात पर नजर रखे हुए है। इसके चलते गांव में लोग सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि कल की बैठक के बाद हम काफी आश्वस्त हैं। बैठक में सभी ने निर्णय लिया है कि मिलजुल कर रहेंगे। बैठक में गांव की परिस्थिति के बारे में भी बारीकी से अवगत कराया गया। अभी फसल भी खेत में है जिसे उठाना है। हम सबने निर्णय लिया है कि जल्द से जल्द माहौल शांत करने के लिए काम करेंगे।
सरपंच ने बताया, प्रशासन की समझाइश का हुआ अच्छा असर- सरपंच श्री जेठूराम साहू ने बताया कि कल शांति समिति की बैठक में सबने अपनी बात रखी। खुलकर रखी बात से गांव का माहौल अच्छा बना। अधिकारियों ने भी बताया कि किस तरह शांति से रहने से गांव में अच्छा माहौल बनेगा। उनकी समझाइश का असर हुआ है और लोग यह कह रहे हैं कि अब शांति के लिए पूरा कार्य करेंगे।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours