दंतेवाड़ा : गोगुंडा, सिमेल और परिया में पुलिस का सर्च अभियान, मुठभेड़ के बाद भागे नक्सली; नक्सल सामग्री बरामद

Estimated read time 1 min read

जगदलपुर, बस्तर रेंज में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत जिला सुकमा और दंतेवाड़ा के सरहदी क्षेत्र गोगुंडा, सिमेल, गट्टापारा, के जंगल-पहाड़ी में दरभा डिवीजन के केरलापाल एरिया कमेटी एसजेडसीएम चैतु, बारसे देवा, जगदीश, जयलाल के साथ लगभग 25-30 सशस्त्र वर्दीधारी नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर 22 से 23 अगस्त तक डीआरजी सुकमा, एसटीएफ, 201 वाहिनी कोबरा और डीआरजी दंतेवाड़ा के संयुक्त बलों द्वारा विशेष नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया गया।

अभियान के दौरान 22 अगस्त को दंतेवाड़ा डीआरजी की पार्टी सर्चिंग करते हुए सिमेल के दक्षिण की पहाड़ी के पास नक्सली के टेंट देखे। जिसे घेराबंदी कर ही रहे थे कि नक्सलियों ने डीआरजी टीम को देख कर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में डीआरजी के जवानों द्वारा भी फायरिंग किया गया, जिससे नक्सली खुद को कमजोर पड़ता देख जंगल-पहाड़ी का आड़ लेकर भाग गये।

सर्चिंग के दौरान दंतेवाड़ा डीआरजी की टीम सिमेल के दक्षिण गट्टापाल और परिया के बीच पहाड़ी को सर्च करते हुए आगे बढ़ रही थी, जहां पर नक्सलियों के रहने की दो बड़े-बड़े नक्सली कैम्प मिले, नक्सलियों के लिए ट्रेनिंग कैंप चलाया जा रहा था।
जिसे जवानो द्वारा ध्वस्त किया गया, मौके और आसपास स्थल को सर्च करने पर भारी मात्रा में राशन सामान, 16 नग एके 47 राउंड, नक्सली वर्दी, प्रिंटर, प्रिंटर इंक,मल्टीमीटर, बैटरी चार्जर, इलेक्ट्रिक वायर, पिट्ठू, बर्तन, पॉलिथिन, बड़े-बड़े जर्किन, दवाईयां, नक्सल साहित्य और भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी का सामान बरामद किया गया। साथ ही मौके से एक सोलर प्लेट भी बरामद हुई है। जिसे राशन सामग्री के साथ ही मौके पर ही नष्ट कर दिया गया। बस्तर रेंज में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान जारी रहेगा। 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours